Top News
Next Story
NewsPoint

कनाडा में वेटर बनने के लिए भारतीयों के बीच मारामारी! बेरोजगारी का बड़ा संकट

Send Push

कनाडा की बढ़ती बेरोजगारी और आवास संकट एक बार फिर गर्म विषय बन गया है। यह चर्चा कनाडा के ब्रैम्पटन से वेटर की नौकरी का एक वीडियो सामने आने के बाद हो रही है। वेटर बनने के लिए हजारों छात्र इंटरव्यू देने आए हैं, जिनमें से ज्यादातर भारतीय हैं। इससे उन हजारों भारतीयों की चिंता बढ़ गई है जो किसी भी तरह कनाडा जाने का सपना देखते हैं। वेटर्स के लिए हजारों लोगों के आने से पता चलता है कि कनाडा में हालात अच्छे नहीं हैं. सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के मुताबिक, ब्रैम्पटन के एक रेस्टोरेंट ने वेटर की नौकरी के लिए विज्ञापन दिया था. इसके बाद 6000 से अधिक छात्र इंटरव्यू के लिए उपस्थित हुए। नौकरी के लिए आए इन छात्रों में से अधिकतर भारतीय हैं.

छात्रों को कनाडा जाने से पहले सोचना चाहिए

कनाडा में रोजगार की बिगड़ती स्थिति के साथ-साथ आवास की कमी ने जीवन यापन की लागत में काफी वृद्धि की है। जिससे वहां के लोगों, विशेषकर विदेशियों का जीवन कठिन हो गया है। ऐसे में सपने लेकर कनाडा जाने वाले छात्रों को दोबारा सोचने की जरूरत है।

कनाडा में पिछले कुछ महीनों में ऐसे कई मामले सामने आए हैं. इसी साल जून में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो में टोरंटो में टिम हॉर्टन्स आउटलेट के बाहर नौकरी की तलाश में छात्रों की एक लंबी कतार दिखाई गई। इनमें से अधिकतर छात्र भारतीय थे, जो इस फास्ट फूड चेन में छोटी-मोटी नौकरी की तलाश में थे।

कनाडा भारतीयों का पसंदीदा देश है

कनाडा लंबे समय से भारतीयों के लिए पसंदीदा जगह रहा है। छात्र वीजा, वर्क परमिट, स्थायी निवास और फिर नागरिकता प्राप्त करके कनाडा में बसना भी आसान हो गया है। ये चीजें कनाडा को एक सपनों का देश बनाती हैं जहां कोई भी जाकर अच्छा जीवन जी सकता है। ऐसे में पिछले सालों में बड़ी संख्या में भारतीय युवा कनाडा चले गए हैं.

संपत्ति की ऊंची कीमतें, नौकरी की कमी और बढ़ते अपराध के कारण कनाडा इस समय एक खूबसूरत सपने से दुःस्वप्न में बदल रहा है। कनाडा में लोगों के सामने सबसे बड़ी समस्या नौकरी का संकट है। कनाडा में काम पाने के लिए लोगों को काफी संघर्ष करना पड़ता है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now