Top News
Next Story
NewsPoint

मोहम्मद शमी को लगा बड़ा झटका, वापसी के लिए करना होगा इंतजार

Send Push

भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वनडे वर्ल्ड कप 2023 से टीम इंडिया से बाहर हो गए हैं. शमी घुटने की चोट के कारण राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पुनर्वास प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। फैंस को उम्मीद थी कि ऑस्ट्रेलिया के साथ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले शमी पूरी तरह से फिट होकर टीम इंडिया में वापसी करेंगे, लेकिन अब एक बार फिर फैंस की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है.

शमी रिहैब के दौरान चोटिल हो गए थे

रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनसीए में रिहैब प्रक्रिया के दौरान मोहम्मद शमी एक बार फिर चोटिल हो गए हैं। जिसके कारण शमी के घुटने में सूजन आ गई है. जिसके चलते शमी की वापसी में और देरी हो सकती है. दावा किया जा रहा है कि शमी अब 6 से 8 हफ्ते के लिए क्रिकेट से बाहर हो सकते हैं। इसका मतलब है कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में शमीना के प्रदर्शन पर अधिक संदेह है.

 

 

घुटने में चोट

मोहम्मद शमी की हालिया चोट पर सूत्र ने कहा कि शमी के घुटने की चोट एक बार फिर उभर आई है. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी चोट की गहन जांच कर रही है और शमी की हालत पर लगातार नजर रख रही है. शमी को वापसी में थोड़ा समय लग सकता है. दूसरी ओर शमी ने गेंदबाजी शुरू कर दी है और वापसी की पूरी कोशिश कर रहे हैं.

 

 

 

शमी का क्रिकेट करियर

मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया के लिए 64 टेस्ट, 101 वनडे और 23 टी20 मैच खेले हैं. शमी ने भारत के लिए 64 टेस्ट मैचों में 229 विकेट लिए हैं. इसके अलावा उन्होंने वनडे में 195 और टी20 में 23 विकेट लिए हैं. शमी ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में शानदार गेंदबाजी की. शमी टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। शमी ने वर्ल्ड कप में 24 विकेट लिए.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now