Top News
Next Story
NewsPoint

IND vs BAN: इस खिलाड़ी ने T20I सीरीज के बीच में अचानक किया संन्यास का ऐलान!

Send Push

IND vs BAN, T20I: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की T20I सीरीज के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है. भारत ने ग्वालियर में टी20 सीरीज के पहले मैच में बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया. इस सीरीज का दूसरा मैच अब 9 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होगा. इस मैच से पहले बांग्लादेश टीम के एक अनुभवी खिलाड़ी ने संन्यास की घोषणा कर सभी को चौंका दिया. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि 38 साल के महमूदुल्लाह हैं. जी हां, उन्होंने टी20 क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद उन्होंने क्रिकेट के निचले प्रारूप को अलविदा कह दिया.

शाकिब अल हसन के संन्यास की घोषणा के कुछ दिन बाद ही मुहम्मदुल्लाह ने भी संन्यास की घोषणा कर बांग्लादेश क्रिकेट में हलचल मचा दी. थोड़े ही समय में दो दिग्गजों के संन्यास लेने से बांग्लादेश टीम को तगड़ा झटका लगा है। अब इन खिलाड़ियों की जगह कौन भरेगा? हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा. पिछले महीने शाकिब अल हसन ने अचानक टी20 और टेस्ट से संन्यास का ऐलान कर सभी को चौंका दिया था. उन्होंने कहा कि वह अपना आखिरी टी20 मैच खेल चुके हैं और अब अपने देश में आखिरी टेस्ट सीरीज खेलना चाहते हैं.

महमुदुल्लाह 17 साल तक टीम में थे!

38 साल के महमुदुल्लाह ने 2007 में केन्या के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था. वह पिछले 17 साल से बांग्लादेश के लिए 20 ओवर का क्रिकेट खेल रहे हैं, जो अब खत्म हो जाएगा। महमुदुल्लाह के नाम शाकिब अल हसन और जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स के बाद तीसरा सबसे लंबे टी20 करियर का रिकॉर्ड है। जी हां, महमूदुल्लाह ने कहा है कि वह सीरीज के आखिरी मैच के बाद टी20 से संन्यास ले लेंगे. यह पहले ही तय हो चुका है. उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि इस प्रारूप को अलविदा कहने और वनडे क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने का यह सही समय है।” अगले विश्व कप को ध्यान में रखते हुए, यह उनके और टीम के लिए सही समय है।

महमूदुल्लाह ने पहले 2021 में टेस्ट से संन्यास ले लिया था, लेकिन वनडे खेलना जारी रखा। वह भारत में आयोजित 2023 विश्व कप में बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। महमूदुल्लाह ने 139 टी20 मैचों में 117.74 की स्ट्राइक रेट से 2,395 रन बनाए हैं. उन्होंने टी20 फॉर्मेट में 40 विकेट लेने का भी कमाल किया है. भारत बनाम बांग्लादेश टी20 सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली में खेले जाने की पूरी तैयारी हो चुकी है. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 12 अक्टूबर को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now