Top News
Next Story
NewsPoint

टीम इंडिया के घातक गेंदबाज को पहले टी20 में मौका मिलने की संभावना नहीं, जानिए क्यों?

Send Push

भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. पहला मैच 6 अक्टूबर को ग्वालियर में खेला जाएगा. युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव को भी भारतीय टीम में मौका मिलना मुश्किल लग रहा है. टीम में उनकी जगह बनती नहीं दिख रही है. ऐसे में कप्तान सूर्यकुमार यादव मयंक का पत्ता काट सकते हैं.

मयंक यादव का पत्ता कट सकता है

मयंक यादव को बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए चुना गया है. लेकिन उन्हें पहले मैच की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना मुश्किल लग रहा है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सबसे ज्यादा 17 विकेट लेने वाले अर्शदीप सिंह को मयंक से पहले टीम में शामिल किया जाएगा. इसके अलावा इस सीरीज के लिए हर्षित राणा को मौका दिया गया है.

आईपीएल 2024 के बाद हर्षित को भारतीय टीम में मौका दिया गया. जिम्बाब्वे के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के अलावा उन्हें श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज में भी शामिल किया गया था. लेकिन कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण उन्हें प्लेइंग-11 में मौका नहीं मिला. ऐसे में प्रबंधन हर्षित राणा को मौका दे सकता है जिससे मयंक यादव को और इंतजार करना पड़ेगा.

हरफनमौला खिलाड़ियों को मौका मिलने की उम्मीद है

माना जा रहा है कि मैनेजमेंट पहले मैच में ज्यादातर ऑलराउंडर्स को मौका देगा. इस सीरीज के लिए हार्दिक पंड्या, नितीश कुमार रेड्डी और वाशिंगटन सुंदर को ऑलराउंडर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। आजकल टी20 में बल्लेबाजों और गेंदबाजों से ज्यादा ऑलराउंडर्स को तरजीह दी जाती है. इस लिहाज से भी मयंक को मौका मिलना मुश्किल लग रहा है.

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, तिलक वर्मा, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now