Top News
Next Story
NewsPoint

इज़राइल: हमास आतंकी हमले की बरसी पर पढ़ें इज़राइल का बयान

Send Push

इज़राइल आज अपने इतिहास के सबसे भीषण आतंकवादी हमले की पहली बरसी मना रहा है। जब पिछले साल सात अक्टूबर को हमास के आतंकियों ने नरसंहार किया था. इस हमले से इजराइल अभी तक उबर नहीं पाया है. इजराइल अभी भी कई मोर्चों पर लड़ रहा है. आईडीएफ के जवान लगातार सभी मोर्चों पर पूरी ताकत से लड़ रहे हैं.

इजराइल रक्षा बलों के जनरल ने सैनिकों को लिखे संदेश में कहा कि हम पिछले एक साल से युद्ध में हैं, जिसमें कई उपलब्धियां देखी गई हैं, लेकिन कई चुनौतियां अभी भी बनी हुई हैं।

आतंकियों के खिलाफ जंग जारी है

इजरायली सेना के अनुसार, इजरायल में हमास द्वारा किए गए आतंकवादी हमलों को एक साल बीत चुका है और हमने हमास की सैन्य शाखा को हरा दिया है, लेकिन हम संगठन की आतंकवादी क्षमताओं से लड़ना जारी रखते हैं। वहीं, हिजबुल्लाह को एक बड़ा झटका लगा है और उसने अपने सभी वरिष्ठ नेतृत्व को खो दिया है। लेकिन हम रुकते नहीं हैं, हम लड़ते हैं, सीखते हैं और सुधार करते हैं।

इजरायली नागरिकों की सुरक्षा करने में विफलता

इजरायली सेना के एक अधिकारी के मुताबिक, पिछले साल सात अक्टूबर को इजरायल में हुए आतंकी हमले को एक साल हो गया है. इस दिन हम इजराइल के सैनिकों की रक्षा करने में असफल रहे, जिसका हमें हमेशा अफसोस रहेगा. हम सभी अभी भी सदमे में हैं. उन्होंने कहा कि 7 अक्टूबर न सिर्फ स्मरण का दिन है बल्कि आत्ममंथन का भी दिन है.

इस जघन्य हत्याकांड को दोहराया नहीं जा सकता

इजराइली सेना के एक अधिकारी ने कहा कि इजराइल सभी मोर्चों पर आक्रामक, रणनीतिक और सक्रिय रुख अपना रहा है. वहीं, इजराइल अपने दुश्मनों की क्षमताओं को नष्ट कर रहा है। इसके साथ ही हम यह भी तय करेंगे कि इन क्षमताओं का दोबारा निर्माण न किया जाए, ताकि 7 अक्टूबर जैसा नरसंहार दोबारा न हो.

आतंकी हमले के बाद सब कुछ बंद हो गया

इज़रायली सेना ने 7 अक्टूबर के हमले के पहले कभी न देखे गए फुटेज जारी किए, क्योंकि उस दिन की अराजकता और अशांति के बारे में सवाल बने हुए हैं। राष्ट्रपति इसहाक हर्ज़ोग ने एक बयान में कहा कि जीवन ख़त्म हुए एक साल बीत चुका है, आसमान काला हो गया है और हम सभी ने दुश्मन की भयानक क्रूरता देखी है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now