Top News
Next Story
NewsPoint

विशाल भगवा रैली निकालकर की हिन्दू राष्ट्र की मांग

Send Push

जयपुर, 29 सितंबर (हि.स.)। हिन्दू हृदय सम्राट छत्रपति शिवाजी के हिंदू राष्ट्र की मांग को पूरा करने और जनजागृति पैदा करने के उद्देश्य से राजधानी में रविवार को विशाल भगवा रैली का आयोजन किया गया। युवा शक्ति मंच की ओर से आयोजित इस रैली का नेतृत्व राज्य के प्रमुख संतों ने किया।

युवा शक्ति मंच राजस्थान के प्रदेश संयोजक सुनील सिंह शेखावत ने बताया कि हिंदू समाज को संगठित करने के उद्देश्य से यह रैली खोले के हनुमान मंदिर से शुरू होकर न्यू गेट स्थित रामलीला मैदान तक निकाली गयी।

रैली में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा विधायक गोपाल शर्मा, विधायक बालमुकुंद आचार्य, गोपाल शर्मा, और विधानसभा चुनावों में भाजपा प्रत्याशी रहे रवि नैय्यर शामिल रहे। भगवा रैली से पहले खोले के हनुमान मंदिर में 30 हजार से अधिक लोग एकत्रित हुए और महाआरती की। उसके बाद भगवा ध्वज लहराकर रैली की शुरुआत हुई।

इस रैली में 8 हजार दुपहिया वाहन और 500 से अधिक चौपहिया वाहन पर हजारों लोग शामिल हुए। करीब पांच किलोमीटर लम्बी रैली का जगह जगह भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान कई जगह रैली पर पुष्प वर्षा की गई।

यह रैली खोले के हनुमान मंदिर से रवाना होकर ईदगाह, गलता गेट, रामगंज चौपड़, रामगंज बाजार, बड़ी चौपड़, जौहरी बाजार से सांगानेरी गेट होते हुए रामलीला मैदान पहुंची। शेखावत ने बताया कि भगवा रैली के माध्यम से हिंदू राष्ट्र की मांग बुलंद करने के साथ साथ वर्तमान शिक्षा व्यवस्था में बदलाव, वक्फ बोर्ड को पूर्ण रूप से समाप्त करने, देश की सड़कों से मुगल शासकों के नाम हटाने, यूसीसी और जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करने की मांग की गई। इस दौरान मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष कमल सैनी, प्रदेश महामंत्री गौरीशंकर खोरवाल व शहर अध्यक्ष लक्ष्य मेहरा भी उपस्थित रहे।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now