Top News
Next Story
NewsPoint

ट्रेन हादसा: रायबरेली में टला बड़ा रेल हादसा, लोको पायलट ने ऐसे बचाई यात्रियों की जान

Send Push

रायबरेली ट्रेन हादसा: वर्तमान समय में रेल हादसों की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। जिसमें कई घटनाएं साजिश के तहत घटित हुई। ऐसी ही एक घटना बोटाड में भी हुई थी, जिसमें दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था.

ऐसी ही एक घटना उत्तर प्रदेश के रायबरेली से सामने आई है. जिसमें एक बड़ा रेल हादसा हो गया. ट्रेन के पायलट की सतर्कता से हादसा टाला जा सका.

रेलवे ट्रैक पर रैली का जमावड़ा देख लोको पायलट ने समय रहते पैसेंजर ट्रेन रोक दी तो हादसा टल गया। जानकारी के मुताबिक, रेलवे ट्रैक पर ट्रैक्टर से गलती से रेत फैल गयी थी.

इस रेत की वजह से रेलवे ट्रैक पूरी तरह से ढक गया था. घटना रघुराज सिंह रेलवे स्टेशन के पास की है. हालांकि, लोको पायलट के तुरंत निर्णय लेने से हादसा टल गया।

SHO देवेन्द्र भदोरिया ने पुष्टि की कि ट्रैक से रेत हटा दी गई है, जिससे रेल यातायात फिर से शुरू हो गया है। जिस वक्त ये हादसा हुआ, उस वक्त रायबरेली रघुराज सिंह पैसेंजर ट्रेन गुजर रही थी.

स्थानीय निवासियों ने बताया कि इलाके में सड़क निर्माण का काम चल रहा है और रात में ट्रैक्टर चलते हैं. रविवार की शाम एक ट्रैक्टर चालक रेलवे ट्रैक पर बालू फेंक कर भाग गया. अगर पब्लिक पायलट ने तत्परता नहीं बरती होती तो बड़ा हादसा हो सकता था।

गौरतलब है कि हाल ही में ट्रेनों को पटरी से उतारने की कोशिशों की कई रिपोर्टों के बाद यह घटना हुई है। कानपुर में पटरी पर मिले सिलेंडर को लेकर साजिश की खबर सामने आई है.

इस मामले में जांच चल रही है. इसके अलावा, झाँसी में केरल एक्सप्रेस का ट्रैक टूट गया था, जिसके बाद उसके ड्राइवर ने तुरंत कार्रवाई की।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now