Top News
Next Story
NewsPoint

घर की मुंडेर या छत पर कौए का आना 7 संकेत देता है, यह संकेत धनवान बनाता है व्यक्ति को

Send Push

शास्त्रों में कौओं के आगमन को एक महत्वपूर्ण संकेत माना गया है। कौए का आगमन जीवन में सकारात्मक या नकारात्मक बदलाव का संकेत देता है। यह किसी यात्रा की सफलता, किसी अतिथि के आगमन या पितृ दोष की चेतावनी भी हो सकती है। लाइफ कोच और ज्योतिषी शीतल शपैरा से जानें इन संकेतों का महत्व और प्रभाव।

यात्रा में सफलता

भारतीय ज्योतिष में घर की छत पर कौवे का काँव-काँव करना महत्वपूर्ण माना जाता है, विशेषकर यात्रा के समय। यदि आप किसी बड़ी यात्रा पर जा रहे हैं और घर में कौआ जोर-जोर से काँव-काँव करता है तो यह इस बात का संकेत है कि आपकी यात्रा सफल होगी। यह आपके जीवन में बड़े सकारात्मक बदलाव का भी संकेत है।

यह नई नौकरी का संकेत है

यदि कौआ यात्रा कर रहे व्यक्ति के सामने की ओर आ जाए तो यह किसी घनिष्ठ मित्र से मुलाकात की संभावना दर्शाता है। खासकर नौकरी के लिए इंटरव्यू देने जाते समय यदि कौआ पश्चिम की ओर उड़े तो सफलता निश्चित है।

अतिथि आगमन संकेत

यदि कौआ सुबह उत्तर या पूर्व दिशा में बोलता है तो यह किसी मेहमान के आने का संकेत है, जो आपके लिए शुभ हो सकता है, क्योंकि आपकी मुलाकात किसी करीबी दोस्त से हो सकती है जो आपके खोए हुए काम को पूरा करने में आपकी मदद करेगा।

कौआ रोटी खा रहा है

यदि कौआ रोटी खा ले तो यह आपकी मनोकामना पूर्ण होने का संकेत है। कौए का अंडा मिलना भी शुभ होता है जिससे शुभ समाचार मिलने की संभावना बढ़ जाती है। यदि घर में कौआ पानी पी ले तो यह धन लाभ का संकेत है। अगर कौआ पानी पी ले तो इसका मतलब है कि आप जल्द ही अमीर बनने वाले हैं।

शरीर पर कौवे के पैर

उदास कौए के दिखने से नकारात्मक घटनाओं की संभावना बढ़ जाती है। वहीं, अगर कौआ आपके शरीर पर बैठ जाए तो यह मानसिक तनाव या बीमारी का संकेत हो सकता है।

एक कौआ भीड़ में काँव-काँव करता है

दक्षिण दिशा में कौए का बोलना अशुभ होता है, जिससे पितृदोष होने की संभावना रहती है। यदि कौवे झुंड में एकत्रित होकर बोलने लगें तो यह संकट का संकेत है।

साथ ही विवाह का भी संकेत देता है

यदि कौआ जोड़े में आता है तो यह शीघ्र विवाह का संकेत देता है। इन सभी संकेतों को ध्यान में रखकर आप अपने जीवन की दिशा को समझ सकते हैं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now