Top News
Next Story
NewsPoint

एसजीपीसी ने हॉकी खिलाड़ी जर्मनप्रीत सिंह को 5 लाख से सम्मानित किया, यह सम्मान एक सिद्ध सिख खिलाड़ी होने के नाते दिया गया

Send Push

अमृतसर: पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय हॉकी टीम के सिद्ध सिख खिलाड़ी जर्मनप्रीत सिंह को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) द्वारा विशेष रूप से सम्मानित किया गया। शिरोमणि कमेटी की आंतरिक समिति ने सिद्ध सिख खिलाड़ी को विशेष रूप से सम्मानित करने का निर्णय लिया था। शिरोमणि कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने जर्मनप्रीत सिंह को गुरु बख्शीश सिरोपाओ, सचखंड श्री हरमंदिर साहिब का स्वर्ण मॉडल और 5 लाख रुपये का चेक देकर सम्मानित किया। इसके साथ ही हरियाणा से ताल्लुक रखने वाले धावक अमरप्रीत सिंह को भी 1 लाख रुपये की सम्मान राशि दी गई. यह युवक अंबाला से भागते हुए विभिन्न गुरुद्वारा साहिबों में माथा टेकने के बाद श्री अकाल तख्त साहिब पहुंचा है। खिलाड़ियों को सम्मानित करने के मौके पर एडवोकेट धामी ने कहा कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी युवाओं को खेलों के प्रति प्रेरित करने के लिए अपनी खेल अकादमियां चला रही है. इसके साथ ही यदि कोई सिद्ध सिख खिलाड़ी खेल के क्षेत्र में बड़ी उपलब्धि हासिल करता है तो उसे शिरोमणि कमेटी द्वारा विशेष रूप से सम्मानित किया जाता है। इसका उद्देश्य सिख युवाओं को खेलों के लिए प्रोत्साहित करना है।

एडवोकेट धामी ने युवाओं को सीखकर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर हॉकी खिलाड़ी जर्मनप्रीत सिंह ने सम्मान के लिए शिरोमणि कमेटी का धन्यवाद किया और कहा कि इससे सिख खिलाड़ियों को काफी प्रोत्साहन मिलता है. उन्होंने युवाओं से सकारात्मक रहते हुए खेल को अपने जीवन का हिस्सा बनाने की भी अपील की। इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष हरभजन सिंह मसाना, कनिष्ठ उपाध्यक्ष गुरबख्श सिंह खालसा, महासचिव भाई राजिंदर सिंह मेहता, वरिष्ठ सदस्य अमरजीत सिंह भलियापुर, सदस्य सुरजीत सिंह भिट्टेवड़, गुरुमीत सिंह बूह, प्रबंधक भगवंत सिंह धंगेरा, परिवार के सदस्यों में से बलबीर जर्मनप्रीत सिंह, बीबी कुलविंदर कौर, बीबी स्वर्ण कौर, बीबी गुरविंदर कौर, जसविंदर सिंह, बीबी जिंद कौर आदि मौजूद थे।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now