World
Next Story
NewsPoint

इस देश ने बनाया ट्रंप को मारने का प्लान, ताकि..' अमेरिका के खुफिया निदेशक का धमाका

Send Push

ईरान प्लान टू किल डोनाल्ड ट्रंप: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर इस साल दो बार हमला हो चुका है. हालाँकि, यह बमुश्किल बच पाया है। इस बीच अमेरिका के खुफिया निदेशक ने बड़ा धमाका किया है. उन्होंने कहा कि ईरान ने ट्रंप को मारने का प्लान बनाया है. रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को खुफिया अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि उनकी जान को खतरा है। मंगलवार को अमेरिकी खुफिया निदेशक ने पूर्व राष्ट्रपति को ईरान से आ रही कथित हत्या की धमकियों के बारे में जानकारी दी। खुफिया एजेंसियों ने ट्रंप से कहा कि दरअसल, आपकी जान खतरे में है. ट्रंप की सुरक्षा को लेकर अमेरिकी खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 5 नवंबर को है. चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप का मुकाबला डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस से है।

ट्रम्प की अभियान टीम ने एक बयान में कहा, पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प को आज सुबह राष्ट्रीय खुफिया निदेशक (ओडीएनआई) के कार्यालय ने ईरान से मौत की धमकियों के बारे में जानकारी दी। एक एकजुट राज्य जो ऐसा करने का प्रयास करता है वह संयुक्त राज्य अमेरिका में अस्थिरता और अराजकता फैलाना चाहता है।

पिछले कुछ दिनों में ट्रंप के लिए ख़तरा बढ़ गया है

ट्रंप की टीम ने कहा कि खुफिया अधिकारियों को पता चल गया है कि पिछले कुछ महीनों में ईरान से खतरा बढ़ गया है और अमेरिकी सरकार के अधिकारी ट्रंप को बचाने और चुनाव को प्रभावित होने से रोकने के लिए काम कर रहे हैं।

ईरान पहले भी अमेरिकी मामलों में हस्तक्षेप के अमेरिकी दावों को खारिज कर चुका है। न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में ईरान के स्थायी मिशन और ओडीएनआई ने मंगलवार देर रात प्रयासों का जवाब नहीं दिया।

ट्रंप को पहले भी जान से मारने की कोशिशें हो चुकी हैं

फ्लोरिडा के गोल्फ कोर्स में डोनाल्ड ट्रंप की हत्या की साजिश रचने के आरोपी बंदूकधारी को मंगलवार को राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की हत्या के प्रयास सहित तीन अन्य मामलों में दोषी ठहराया गया। राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की हत्या के प्रयास के अलावा, नए आरोपों में एक हिंसक अपराध को आगे बढ़ाने के लिए हथियार रखना और एक संघीय अधिकारी पर हमला करना शामिल है, जो अदालत के दस्तावेजों से पता चलता है कि वह एक गुप्त सेवा एजेंट था।

13 जुलाई को पेंसिल्वेनिया में एक अभियान रैली में ट्रम्प पर हमला किया गया था। जिसमें वे बाल-बाल बचे। उन पर चलाई गई गोली उनके कान के पास से गुजर गई. यह हमला 20 वर्षीय युवक ने किया था, जिसे सुरक्षा एजेंटों ने गोली मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। कुछ सप्ताह बाद, फ्लोरिडा के पाम बीच काउंटी में इंटरनेशनल गोल्फ क्लब में उन पर एक और घातक हमले का प्रयास किया गया। जब ट्रम्प गोल्फ खेल रहे थे, तो एके-47 जैसी राइफल और गो प्रो कैमरा वाला एक व्यक्ति उनसे लगभग 500 मीटर की दूरी पर था, हालांकि, इससे पहले कि वह कुछ कर पाते, एक सुरक्षा एजेंट ने उन्हें देख लिया और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now