Top News
Next Story
NewsPoint

Bangladesh-Pakistan Test Series 2024 : बांग्लादेश ने रचा इतिहास, पाकिस्तान को 2-0 से हराकर टेस्ट सीरीज पर जमाया कब्जा

Send Push

नई दिल्ली। बांग्लादेश की टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बड़ा उलटफेर करते हुए इतिहास रच दिया। पाकिस्तान के साथ खेली गई 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में बांग्लादेश ने क्लीन स्वीप कर दिया। पाकिस्तान के खिलाफ बांग्लादेश ने पहली बार कोई टेस्ट सीरीज जीती है। यह सीरीज बांग्लादेश के लिए इस लिहाज से भी महत्वपूर्ण है क्यों कि पाकिस्तान की टीम को उसी के देश में 2-0 से हराया है। ये दोनों ही टेस्ट मैच रावलपिंडी में खेले गए।

सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच बांग्लादेश ने आज 6 विकेट से जीत लिया। इससे पहले पहले टेस्ट में बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। मेहंदी हसन मेराज, हसन महमूद, लिटन दास, और नाहिद राणा का बांग्लादेश की ऐतिहासिक जीत में बहुत अहम योगदान रहा। पहले टेस्ट में 10 विकेट से हार के बाद दूसरे टेस्ट की पहली पारी की शुरुआत पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए में 274 रन बनाए। इसके बाद बहुत ही धमाकेदार वापसी करते हुए पाक बॉलरों ने सिर्फ 26 के स्कोर पर बांग्लादेश के 6 विकेट गिरा दिए। इसके बाद लिटन दास और ने मेहंदी हसन मेराज ने बांग्लादेश की पारी को संभालते हुए स्कोर 262 तक पहुंचा दिया। लिटन ने 138 और मेहंदी हसन ने 78 रनों की जबर्दस्त पारी खेली।

image

पहली पारी के 12 रनों की बढ़त के साथ दूसरी पारी खेलने उतरी पर पाकिस्तान ने बांग्लादेश के की टीम के सामने जीत के लिए 185 रनों का लक्ष्य रखा। दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में जाकिर हसन और शादमान इस्लाम ने बांग्लादेश को बहुत ही मजबूत शुरुआत की लेकिन चौथा दिन बारिश की भेंट चढ़ गया। इसके बाद मैच के अंतिम और पांचवें दिन खेलने उतरी बांग्लादेश की टीम को जीत के लिए 143 रन और बनाने थे। बांग्लादेश की टीम ने सिर्फ चार विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

The post Bangladesh-Pakistan Test Series 2024 : बांग्लादेश ने रचा इतिहास, पाकिस्तान को 2-0 से हराकर टेस्ट सीरीज पर जमाया कब्जा appeared first on News Room Post.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now