Business
Next Story
NewsPoint

गजब! 1 शेयर पर 40 रूपए का डिविडेंड बांट रही ये कंपनी, रिकॉर्ड डेट पर नोटों से भर जाएगा निवेशकों का घर

Send Push

बिज़नेस न्यूज़ डेस्क -  लाभांश देने वाली कंपनियों पर दांव लगाने वाले निवेशकों के लिए यह बड़ा मौका है। एक्सेलिया सॉल्यूशंस इंडिया लिमिटेड अगले हफ्ते एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर कारोबार करने जा रही है। कंपनी 40 रुपये प्रति शेयर का लाभांश देगी। एक्सेलिया सॉल्यूशंस इंडिया लिमिटेड इस साल दूसरी बार एक्स-डिविडेंड स्टॉक के तौर पर कारोबार करने जा रही है।

रिकॉर्ड डेट कब है?
कंपनी ने शेयर बाजारों को जानकारी दी है कि एक शेयर पर 40 रुपये का लाभांश दिया जाएगा। इस लाभांश के लिए कंपनी 4 अक्टूबर 2024 यानी शुक्रवार को लाभांश देगी। यानी इस दिन कंपनी के शेयर रखने वाले निवेशकों को ही लाभांश का लाभ मिलेगा। एक्सेलिया सॉल्यूशंस इंडिया लिमिटेड ने इससे पहले 29 जनवरी को एक्स-डिविडेंड कारोबार किया था। तब कंपनी ने 25 रुपये प्रति शेयर का लाभांश दिया था। कंपनी ने पहली बार 2007 में लाभांश दिया था।

शेयर बाजार में कंपनी का प्रदर्शन कैसा है?
पिछले एक साल के दौरान कंपनी के शेयर की कीमतों में 16 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. वहीं 6 महीने में शेयर की कीमत 7 फीसदी से ज्यादा बढ़ी है। पिछले एक महीने में इस शेयर की कीमत 3.5 फीसदी बढ़ी है। बीएसई में कंपनी का 52 हफ्तों का उच्चतम स्तर 2128.25 रुपये है। वहीं कंपनी का 52 हफ्तों का निम्नतम स्तर 1308.80 रुपये है. एक्सेल्या सॉल्यूशंस इंडिया लिमिटेड का मार्केट कैप 2759.42 करोड़ रुपये है. इस कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 74.66 फीसदी है। वहीं पब्लिक की हिस्सेदारी 24.41 फीसदी है। वहीं जून तिमाही में एफआईआई की हिस्सेदारी घटी है. 30 तक उनकी कुल हिस्सेदारी 0.28 फीसदी रही है। जबकि इससे पहले अप्रैल तिमाही में उनकी कुल हिस्सेदारी 0.39 फीसदी रही है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now