Photos
Next Story
NewsPoint

अगर आप भी साउथ इंडियन खाने के शौक़ीन, तो घर पर ट्राय करे गोभी उत्तपम!

Send Push

रेसिपी न्यूज़ डेस्क !!! उत्तपम एक लोकप्रिय दक्षिण भारतीय व्यंजन है जिसे दक्षिण भारत में नाश्ते में पसंद किया जाता है। दूसरी ओर, उत्पाद उत्तर भारत में भी बहुत लोकप्रिय है और यहाँ के लोग इसे नाश्ते, दोपहर के भोजन और रात के खाने में एक ही कीमत पर खाना पसंद करते हैं। बनाने में आसान होने के साथ ही यह हेल्दी भी है। वैसे तो उत्तपम को चावल और उड़द की दाल से बनाया जाता है. लेकिन उत्तपम रेसिपी हमें प्रयोग करने का मौका देती है, जिससे आप इसे सूजी या अन्य झटपट बैटर से भी बना सकते हैं। उत्तम को चटनी या सांबर के साथ सबसे अच्छा बनाया जाता है। एक स्वस्थ विकल्प होने के नाते, लोग इसे नाश्ते के लिए लेते हैं और आज हम आपके लिए गोभी उत्तपम की एक और अद्भुत किस्म लेकर आए हैं।

image

  • आपके लिए कई बेहतरीन विकल्प हैं जैसे वेजिटेबल उत्तपम, प्याज उत्तपम, टमाटर उत्तपम और ओट्स उत्तपम और यह विशेष गोभी उत्तपम रेसिपी इसमें विविधता लाती है।
  • गोभी उत्तपम खाने में बहुत ही क्रिस्पी होता है, इस स्वादिष्ट उत्तपम को सूजी के घोल में गोभी, हरी मिर्च, प्याज और कुछ अन्य चीजों के साथ मिलाकर बनाया जाता है.
  • अगर आप कुछ अलग ट्राई करने के शौकीन हैं तो यह गोभी उत्तपम रेसिपी आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है। तो बिना देर किए आइए जानते हैं इसकी रेसिपी। 
  • एक बाउल में रवा, दही, नमक, हरी मिर्च, अदरक, कड़ी पत्ता, प्याज, काली मिर्च पाउडर मिलाएं पानी डालकर बैटर तैयार कर लें, बैटर को कुछ देर के लिए अलग रख दें. 
  • थोड़ी देर बाद बैटर में कटी हुई पत्ता गोभी डालकर मिक्स करें.  अब इसमें फ्रूट सॉल्ट मिलाएं. गैस पर एक पैन गरम करें, उसे तेल से चिकना कर लें।
  • इसके ऊपर बैटर डालें और इसे गोल आकार में फैलाएं और ढक्कन से ढक दें।  थोड़ी देर बाद इसे दूसरी तरफ भी फ्राई करें और गर गरम गोभी उत्तपम का लुत्फ उठाएं.
Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now