Politics
Next Story
NewsPoint

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी, हथियारों का जखीरा बरामद

Send Push

जम्मू न्यूज डेस्क !!! जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के अदिगाम देवसर इलाके में सुरक्षा बलों की आतंकियों से मुठभेड़ चल रही है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इलाके में 2 आतंकियों के फंसे होने की आशंका है. मुठभेड़ शनिवार सुबह शुरू हुई और अभी भी जारी है. आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं और आतंकी इसमें खलल डालने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. इससे पहले इसी कड़ी में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में पुलिस ने आतंकियों के 6 सहयोगियों को हथियार और गोला-बारूद के साथ गिरफ्तार किया था.

image

जांच के दायरे में मॉड्यूल में शामिल युवाओं की पहचान

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने शुक्रवार को कहा कि पुलिस को विशेष जानकारी मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तान स्थित आतंकवादी उन युवाओं की पहचान करने की कोशिश कर रहे हैं जिन्हें आतंकवादी संगठनों में शामिल होने के लिए प्रेरित किया जा सकता है। पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक, औपचारिक रूप से शामिल होने से पहले ऐसे युवाओं को आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक दिए गए थे। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान उन युवाओं की पहचान की गई जो इस मॉड्यूल का हिस्सा थे.

5 आईईडी, 30 डेटोनेटर समेत कई हथियार बरामद

प्रवक्ता ने कहा, 'यह पता चला है कि पाकिस्तान स्थित एक आतंकवादी ने कैद ओजीडब्ल्यू की मदद से कई युवाओं की पहचान की थी, जिन्हें अवंतीपोरा और कुलगाम जिलों के त्राल इलाके में आतंकवादी रैंक में शामिल होने के लिए प्रेरित किया गया था।' युवाओं को ग्रेनेड, आईईडी और अन्य विस्फोटक उपलब्ध कराए गए। प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में अब तक आतंकियों के 6 सहयोगियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. उन्होंने कहा कि रिमोट के साथ 5 आईईडी, 30 डेटोनेटर, आईईडी के लिए 17 बैटरी, 2 पिस्तौल, पिस्तौल की 3 मैगजीन, 25 गोलियां, 4 हैंड ग्रेनेड और 20 हजार रुपये नकद बरामद किए गए हैं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now