Politics
Next Story
NewsPoint

HDFC कर्मचारी की बैंक में मौत, अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना

Send Push

महाराष्ट्र न्यूज डेस्क !!! महाराष्ट्र के पुणे के बाद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से भी चौंकाने वाली खबर सामने आई है. बैंक में काम करने वाली एक महिला कर्मचारी की अचानक मौत हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला कुर्सी पर बैठे-बैठे अचानक गिर पड़ी और उसकी मौत हो गई. महिला की मौत का कारण हाई ब्लड प्रेशर बताया जा रहा है. लेकिन सवाल ये है कि क्या ब्लड प्रेशर सच में मौत का कारण बन सकता है? आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

क्या है पूरा मामला?

लखनऊ के विभूतिखंड स्थित एचडीएफसी बैंक में काम करने वाली सदफ फातिमा की अचानक मौत से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई। कई लोगों का दावा है कि सदफ़ की मौत काम के दबाव के कारण हुई. एचडीएफसी बैंक में एडिशनल डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट के पद पर तैनात सदफ दोपहर में ऑफिस स्टाफ के साथ लंच करने कैफेटेरिया में गई थीं। ऑफिस के सहकर्मियों का कहना है कि सदफ ने खाने से पहले अपने पर्स से 1 गोली निकाली. अचानक वह जमीन पर गिर पड़ी. सभी लोग अस्पताल पहुंचे, जहां सदफ को मृत घोषित कर दिया गया।

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया

सदफ की मौत पर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने भी दुख जताया है. अखिलेश का कहना है कि सदफ की मौत काम के दबाव के कारण हुई। सरकारी से लेकर निजी संस्थानों तक में लोगों पर काम का बोझ बहुत ज्यादा है. मजबूरी के कारण उन्हें काम करना पड़ता है. उनकी हालत बंधुआ मजदूरों से भी बदतर है क्योंकि उन्हें बोलने तक का अधिकार नहीं है। सदफ फातिमा को लेकर अखिलेश का ट्वीट वायरल हो रहा है. लेकिन सवाल ये है कि क्या वाकई सदफ़ की मौत काम के दबाव के कारण हुई.

जीजा ने बताया मौत का सच!

सदफ के बहनोई मजहर ने उनकी मौत का कारण ब्लड प्रेशर बताया है। मजहर का कहना है कि सदफ काफी समय से ब्लड प्रेशर की बीमारी से पीड़ित थीं. वह तीन दिन से बीमार थी. मंगलवार सुबह वह 3 दिन बाद ऑफिस गईं, जहां उनकी मौत हो गई.

क्या हाई ब्लड प्रेशर से जाती है जान?

सदफ़ की मौत से ये सवाल उठना लाजमी है कि क्या सच में हाई ब्लड प्रेशर से किसी की मौत हो सकती है. उत्तर है, हाँ। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में हर साल 46 लाख लोगों की मौत ब्लड प्रेशर के कारण होती है। दरअसल, हाई ब्लड प्रेशर के कारण अक्सर लोगों को दिल का दौरा पड़ता है

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now