Regional
Next Story
NewsPoint

Dehradun इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का शुक्रवार को आगाज हुआ

Send Push

देहरादून न्यूज़ डेस्क।।  9वां देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल शुक्रवार से शुरू हो गया है. राजपुर रोड स्थित सिल्वर सिटी में दिव्यांगों को फिल्म साम बहादुर दिखाई गई। इस अवसर पर आयोजित प्रांगण बाजार में महिलाओं के साथ-साथ युवाओं ने भी अपने उत्पादों का प्रदर्शन किया. इस शाम बॉलीवुड सितारे शिरकत करेंगे.

उत्तराखंड का सबसे बड़ा आयोजन 9वां देहरादून इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल सिल्वर सिटी राजपुर रोड में शुरू हो गया है। पिछले वर्षों की तरह इस वर्ष भी उत्तराखंड के लोग कई फिल्मी सितारों, फिल्म निर्देशकों, गायकों आदि से रूबरू होंगे। तीन दिनों में 80 से अधिक लघु फिल्में, वृत्तचित्र, संगीत एल्बम आदि दिखाए जा रहे हैं।

फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत फिल्म साम बहादुर की स्क्रीनिंग से हुई. इसे देखने के लिए विकलांग बच्चों को आमंत्रित किया गया था। एक अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव होने के नाते, कुछ अंतर्राष्ट्रीय फिल्में भी प्रदर्शित की जा रही हैं, जिनमें आयरलैंड, मोरक्को, फारस और फिलीपींस की फिल्में शामिल हैं।

वहीं, 27 सितंबर को फिल्म अजमेर की भी स्क्रीनिंग की जाएगी, इस कार्यक्रम में अभिनेता राजेश शर्मा और पुष्पेंद्र सिंह शामिल होंगे। 28 सितंबर को फिल्म मंथन और आयरिश फिल्म ए टाउन वॉल्ड 1995 दिखाई जाएगी। इला अरुण की त्रिकाल 29 सितंबर को रिलीज होगी. इस दौरान ये दोनों कलाकार भी मौजूद रहेंगे. साथ ही मोरक्कन फिल्म सेलिब्रेशन पर्शियन, फिल्म कैटवूमन और फिलीपींस की एक फिल्म दिखाई जाएगी। जिसमें कई नए निर्देशकों और निर्माताओं को अपनी फिल्में प्रदर्शित करने का मौका मिल रहा है। कई सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर्स को भी आमंत्रित किया गया है.

उत्तराखंड न्यूज़ डेस्क।।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now