Sports
Next Story
NewsPoint

IND VS BAN कानपुर टेस्ट से पहले शाकिब अल हसन ने चौंकाया, अचानक कर दिया संन्यास का ऐलान

Send Push

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। भारत के खिलाफ 27 सितंबर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने अपने फैसले से चौंकाया है। शाकिब अल हसन ने गुरुवार को टी 20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी । इस साल जून में हुए टी 20 विश्व कप के दौरान अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी टी 20 मैच उन्होंने खेला था। भारत के खिलाफ दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच से पहले शाकिब ने फ्रेंस कॉन्फ्रेंस में कई सवालों के जवाब दिए।इस दौरान ही टेस्ट और वनडे प्रारूप में भी अपनी योजनाओं के बारे में बताया। 37 साल के शाकिब अल हसन अगस्त में शेख हसीना शासन के राजनीतिक उथल-पुथल के बाद से बांग्लादेश नहीं गए हैं।

image

पिछले महीने ढाका में एक हत्या के मामले में आरोपित 147 लोगों में शाकिब अल हसन का भी नाम शामिल था।कानपुर टेस्ट से पहले शाकिब अल हसन ने कहा, मैं दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए उपलब्ध हूं, लेकिन वहां हमारे देश में बहुत कुछ हो रहा है।इसलिए बहुत कुछ मुझ पर निर्भर करता है।

image

मैंने बीसीबी के साथ टेस्ट क्रिकेट को लेकर अपनी भविष्य पर चर्चा की है। यह मेरा आखिरी टेस्ट हो सकता है। हां, अगर मौके बनते हैं तो मैं मीरपुर में अपना आखिरी टेस्ट खेलना चाहूंगा। बोर्ड भी यह सुनिश्चित करने की पूरी कोशिश कर रहा है कि मैं वहां खेल सकूं और सुरक्षित रहूं। इसके अलावा अगर कभी जरूरत हो तो मैं देश से बाहर भी निकल सकूं।

image

बता दें कि शाकिब अल हसन ने अब तक 70 टेस्ट मैचों में 242 विकेट लिए हैं और 4600 रन भी बनाए हैं। शाकिब  के नाम टेस्ट में 5 शतक  हैं और उनका बेस्ट स्कोर 217 रन है। वहीं  247 वनडे मैचों में 317 विकेट और 129 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 149 विकेट हासिल किए हैं। शाकिब अल हसन ने वनडे में 7570 रन और  टी 20 अंतर्राष्ट्रीय में 2551 रन बनाए हैं। 71 आईपीएल मैचों में शाकिल अल हसन के नाम 63 विकेट हैं और 793 रन बनाए हैं।

image

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now