Top News
Next Story
NewsPoint

अगर नौकरी के साथ शुरू कर दिया ये बिज़नेस तो हर महीने कमाएंगे लाखों रूपए, एक झटके में बन जाएंगे अमीर

Send Push

बिज़नेस न्यूज़ डेस्क - बिजनेस करना आसान नहीं है। बिजनेस करने के लिए या तो आपका आइडिया यूनिक होना चाहिए या फिर बिजनेस में सही मात्रा में पैसा लगाया जाना चाहिए। तभी बिजनेस चल सकता है। आज हम आपके लिए ऐसा बिजनेस लेकर आए हैं, जिससे आप हर महीने एक लाख रुपये तक कमा सकते हैं। हम बात कर रहे हैं कटलरी मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस की। कटलरी की डिमांड अक्सर शादियों या पार्टियों में सबसे ज्यादा होती है। इसके अलावा पिकनिक और खाने-पीने की दुकानों में भी इसकी डिमांड रहती है। अगर आपके पास इस बिजनेस को शुरू करने के लिए पैसे नहीं हैं तो आप मुद्रा योजना की मदद भी ले सकते हैं।

कैसे शुरू करें बिजनेस?
आप चाहें तो मेटल से बनी कटलरी का मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इस बारे में मिली जानकारी के मुताबिक कटलरी का मैन्युफैक्चरिंग बिजनेस शुरू करने के लिए आपको 1.14 लाख रुपये का निवेश करना होगा। इसके अलावा अगर आपके पास इतने पैसे नहीं हैं तो आप सरकार से भी मदद ले सकते हैं।

सरकार ने छोटे कारोबारियों को बढ़ावा देने के लिए मुद्रा योजना शुरू की है. कटलरी बिजनेस सेटअप के लिए आपको 1.8 लाख रुपये का निवेश करना होगा। सेटअप के लिए आपको वेल्डिंग सेट, बफिंग मोटर, ड्रिलिंग मशीन, बेंच ग्राइंडर, हैंड ड्रिलिंग, हैंड ग्राइंडर, बेंच, पैनल बोर्ड और अन्य उपकरणों की जरूरत पड़ सकती है, जबकि मटेरियल पर आपको कम से कम 1.2 लाख रुपये खर्च करने होंगे. 1.2 लाख रुपये के मटेरियल से आप हर महीने 40 हजार कटलरी, 20 हजार हैंड टूल्स और 20 हजार कृषि उपकरण बना सकेंगे।

कितनी होगी कमाई?
इस बारे में मिली जानकारी के मुताबिक, तैयार उत्पाद हर महीने 1.10 लाख रुपये में बिकता है। वहीं, इसके निर्माण में हर महीने कम से कम 91800 रुपये खर्च होने का अनुमान है। इस हिसाब से आप हर महीने 18 हजार रुपये तक का मुनाफा कमा सकते हैं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now