World
Next Story
NewsPoint

कौन है ये महिला जिसके मुरीद है प्रिंस विलियम भी? कभी बेटे और पति को खोने के सदमे ने बना दिया था पागल

Send Push

यूरोप न्यूज डेस्क !!! ब्रिटेन के वेल्स में लैंट्राइसेंट की एक महिला ने अपनी आंसुओं भरी आपबीती साझा की है। इस महिला ने पहले अपने 1 साल के बेटे को खो दिया था. 5 दिन बाद ही उनके पति की मृत्यु हो गई। 47 वर्षीय रयान मैनिंग्स का कहना है कि उन्होंने अपने बेटे जॉर्ज को एक अज्ञात बीमारी के कारण खो दिया। 5 दिन बाद पति पॉल की भी मौत हो गई. जो उनके लिए किसी सदमे से कम नहीं था. 2012 में फरवरी की शाम को, महिला अपने बेटों जॉर्ज, 3 वर्षीय होली और 2 वर्षीय इसहाक के साथ खेल रही थी। अचानक जॉर्ज पीछे की ओर गिर पड़े. उसने जागने की कोशिश की, लेकिन ऐसा लगा जैसे जॉर्ज बेहोश हो गया हो। महिला तुरंत जोर से चिल्लाई और अपने पति से 999 पर कॉल करने को कहा। इसके बाद उन्हें लैंट्रिसेंट के रॉयल ग्लैमरगन अस्पताल ले जाया गया। जहां 2 घंटे बाद उसकी मौत हो गई. डॉक्टर ने कहा कि उसे बिना लक्षण वाला निमोनिया और इन्फ्लूएंजा (ए) है।

पति को गहरा सदमा लगा

महिला को लगा कि उसकी दुनिया उजड़ गई है। हमारे हंसते-खेलते परिवार में एक बेटे की कमी थी. मन में सवाल था कि हम इस सदमे से कैसे उबरेंगे? कुछ दिनों बाद बच्चे सब कुछ भूल गये। लेकिन पति के मन में यही चल रहा था कि हम बच्चे को बचा सकते थे. उस समय 32 वर्षीय पॉल काफी उदास थे। पति उसकी मौत के लिए खुद को जिम्मेदार ठहरा रहा था। इसके बाद पति चुपचाप अपने कमरे से निकला और कार लेकर समुद्र तट पर चला गया। वहां जाकर आत्महत्या कर ली. उसने अपने पति को कई बार फोन किया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

पुलिस ने कहा- मर गया है पति

महिला ने बताया कि दो घंटे बाद पुलिस आई और उसे बताया कि उसके पति ने आत्महत्या कर ली है. जिसके बाद गहरा सदमा लगा. दोनों पुलिसकर्मियों ने बताया कि पॉल अब दुनिया में नहीं है. इसके बाद उन्हें कई महीनों तक आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा। रियान बताती हैं कि फिर उन्होंने दुनिया के लिए कुछ करने का फैसला किया। उन्होंने शोक चैरिटी 2विश की स्थापना की। यूके में मेरे जैसे और भी परिवार होंगे। इसलिए उनका लक्ष्य उन परिवारों की मदद करना था जो किसी प्रियजन की अचानक, अकल्पनीय और दर्दनाक मौत का सामना करते हैं। 6 महीने के अंदर ही उनकी संस्था सुर्खियों में आ गई.

7300 लोगों की मदद की

आज तक उन्होंने वेल्स और इंग्लैंड में बच्चों, 25 वर्ष और उससे कम उम्र के युवाओं की अचानक और अप्रत्याशित मौत से प्रभावित 7300 से अधिक लोगों की मदद की है। इतना ही नहीं, वह अगले महीने 14 लोगों के साथ एवरेस्ट बेस कैंप की तैयारी कर रही हैं। होली अब 16 साल की है और इसहाक 15 साल का है। उनकी संस्था को प्राइड ऑफ ब्रिटेन अवॉर्ड मिल चुका है. प्रिंस विलियम ने भी उन्हें गले लगाकर उनका समर्थन किया है. इसके अलावा कोल्डप्ले के निक नोल्स और विल चैंपियन भी 2विश के सदस्य हैं। रयान की दूसरी शादी 53 वर्षीय आईटी मैनेजर क्रेग से हुई है। दोनों की मुलाकात 2017 में हुई और अप्रैल 2018 में शादी हो गई।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now