Top News
Next Story
NewsPoint

आईपीएल मैचों की सख्या को लेकर सस्पेंस खत्म, हो गया खुलासा 18वें सीजन में होंगे इतने मुकाबले

Send Push

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क ।।  इंडियन प्रीमियर लीग 2025 को लेकर बड़ा अपडेट आया है. 18वें सीजन के लिए मेगा ऑक्शन आयोजित किया जाएगा जिसमें राइट टू मैच और रिटेंशन को लेकर बड़े फैसले लिए जाएंगे. एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि इस सीजन में मैचों की संख्या नहीं बढ़ाई जाएगी. पहले माना जा रहा था कि इस ब्लॉकबस्टर लीग के 18वें सीजन में मैचों की संख्या बढ़ाई जाएगी. बीसीसीआई वर्कलोड मैनेजमेंट को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लेने की तैयारी में है. आपको बता दें कि पिछले सीजन में कुल 74 मैच खेले गए थे.

इस बार कोई आरटीएम विकल्प नहीं होगा

आईपीएल के अगले सीजन के लिए मेगा ऑक्शन होगा और इस बार राइट टू मैच यानी आरटीएम का विकल्प नहीं होगा। इसके बजाय, यह संभावना है कि सभी टीमों को प्रत्येक में पांच खिलाड़ियों को बनाए रखने की अनुमति दी जाएगी। आरटीएम और रिटेंशन पर चर्चा के लिए बोर्ड और टीम मालिकों के साथ पिछले महीने एक बैठक भी हुई थी।

image

आईपीएल 2022 में 4 खिलाड़ी रिटेन

आईपीएल में 2022 के लिए आयोजित मेगा नीलामी में कुल चार खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति दी गई थी। हर तीन साल में एक मेगा नीलामी आयोजित की जाती है, जो अपना चक्र पूरा कर चुकी है। ऐसे में हमने फ्रेंचाइजी बरकरार रखने को लेकर बोर्ड के सामने अपना प्रस्ताव पेश किया है।' इस संबंध में बीसीसीआई ने पिछले महीने आईपीएल फ्रेंचाइजी मालिकों के साथ खिलाड़ी रिटेंशन पॉलिसी पर चर्चा की थी.

कुछ फ्रेंचाइजी नई टीम बनाना चाहती हैं

आपको बता दें कि कुछ फ्रेंचाइजी आईपीएल 2025 के लिए नई टीम तैयार करने की कोशिश कर रही हैं. जबकि कुछ का मानना है कि उन्हें पुरानी टीम में ज्यादा बदलाव नहीं करने चाहिए. खासकर पिछले कुछ सीजन में बेहतर प्रदर्शन करने वाली टीमें मेगा ऑक्शन में बने रहने में ज्यादा दिलचस्पी रखती हैं। ऐसे में वह नहीं चाहते कि नीलामी में उनके साथी खिलाड़ी उनके हाथ से फिसल जाएं। क्योंकि मेगा ऑक्शन में ज्यादातर खिलाड़ियों की नीलामी होगी.

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now