Top News
Next Story
NewsPoint

जब मैच के दौरान ही इस खिलाडी ने रचाई शादी, फिर विरोधी टीम की उडा दी धज्जियां, जानें कौन था वो दिग्गज खिलाडी?

Send Push

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क ।।  क्रिकेट के मैदान पर अजीबो-गरीब चीजें होती रहती हैं। इतिहास में कई ऐसी घटनाएं कैमरे में कैद हुई हैं, जिन्हें देखने के बाद आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। लेकिन साल 2004 में एक ऐसी घटना घटी जिसके बारे में सुनकर शायद आपको यकीन न हो. दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी आंद्रे नेल ने मैच के दौरान ही शादी कर ली। इसके बाद इस खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अफ्रीका को मैच जिताया.

मैच के दौरान शादी!
2004 में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज आंद्रे नेल को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल किए जाने की उम्मीद नहीं थी. इसी वजह से उन्होंने अपनी शादी की तारीख तय कर ली. शादी की पूरी तैयारी भी कर ली गई थी. हालांकि इस दौरान उनका नाम टेस्ट टीम में देखने को मिला. हालाँकि, आंद्रे नेल की शादी की तारीख टेस्ट मैच के दिन ही तय की गई थी। जो कुछ बचा था वह यह था कि आंद्रे नेल ने एक स्मार्ट निर्णय लिया और मैच के बीच में हेलीकॉप्टर से चर्च गए, एक त्वरित शादी की और अगले दिन लौट आए। इस मैच में आंद्रे नेल ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने ब्रायन लारा को भी आउट किया.

image

इस मैच में कैसा रहा प्रदर्शन?
आंद्रे नेल ने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए 32.5 ओवर में 78 रन देकर अफ्रीका के 3 विकेट झटके. इस दौरान उन्होंने ब्रायन लारा के अलावा कई अहम विकेट लिए. दूसरी पारी में भी आंद्रे नेल ने 2 सफलता हासिल की और 13 ओवर में 49 रन खर्च किए. अफ्रीका ने यह मैच 189 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया.

करियर पर एक नजर
आंद्रे नेल ने 2001 में दक्षिण अफ्रीका के लिए पदार्पण किया। अपने 7 साल के करियर में उन्होंने 36 टेस्ट मैचों में 123 विकेट लिए. इसके अलावा उन्होंने 79 वनडे मैचों में 106 विकेट लिए. उन्होंने 2 टी20 मैचों में 2 विकेट लिए. आंद्रे नल ने अफ्रीका के लिए आखिरी बार 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now