Top News
Next Story
NewsPoint

विद्यार्थी प्रतिभा सम्मान समारोह : दसवीं-बारहवीं के 300 से ज्यादा प्रतिभावान छात्रों को किया गया सम्मान

Send Push

जयपुर, 6 अक्टूबर . एम के फाउंडेशन की ओर से स्टूडेंट्स प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन हुआ. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के संयोजक इंद्रेश कुमार रहे. विशिष्ट अतिथि अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व चेयरमैन अध्यक्ष जसवीर सिंह, एम्स जोधपुर के चेयरमैन एस एस अग्रवाल, एम के फाउंडेशन के चेयरमैन डॉ असलम नागरा कार्यक्रम में रहे मौजूद.

कार्यक्रम के आयोजक और एम के फाउंडेशन के अध्यक्ष डॉक्टर असलम नगर ने कहा की स्टूडेंट प्रतिभा सम्मान समारोह में एडवोकेट्स डॉक्टर के अलावा 10वीं और 12वीं कक्षा में अच्छे नंबर हासिल करने वाले सभी स्टूडेंट्स को सम्मानित किया गया. उन्होंने बताया करीब 1283 लोगों का उनके पास में रजिस्ट्रेशन हुआ था. जिसमें से 300 स्टूडेंट्स को सेलेक्ट किया गया. उन्होंने यह भी बताया कि यह पहला फाउंडेशन है जिसका रजिस्ट्रेशन नहीं है और प्रोग्राम के लिए लोग डोनेशन करने की बात कर रहे थे. मगर उन्होंने अपने खुद के बूते पर ही इस काम को अंजाम दिया. आगे भी इस तरीके से प्रोग्राम खासतौर से शिक्षा के क्षेत्र में काम करने का पूरा इरादा है और क्योंकि माइनॉरिटी आज शिक्षा में काफी पिछड़े हुई है तो ऐसे तबके को खड़ा करना हमारा मकसद रहेगा और शिक्षा से समाज और देश में तरक्की होगी. उन्होंने बताया की चार स्कूल और एक कॉलेज को फाउंडेशन की ओर से 51 हजार के चेक भी भेंट किए गए.

एम के फाउंडेशन के फाउंडर अय्यूब अली नागरा ने कहा बेहद खुशी हुई कि आज बच्चे शिक्षा के क्षेत्र में काफी नाम रोशन रहे है इससे सभी समझ में काफी सुधार आया है . आज भारत के डॉक्टर्स आईटी के क्षेत्र में दुनिया में काफी रोशन कर रहे है.इस प्रोग्राम के जरिए ये संदेश देना है शिक्षा में आगे बढ़े और अपना और अपने परिवार देश का नाम रोशन करे.

मीडिया कोऑर्डिनेटर अयूब अली मुंदोरी ने कहा डॉक्टर असलम अपने डायग्नोसिस सेंटर के साथ-साथ समाज सेवा भी करते हैं . वह गरीब और ऐसे लोग जिनके पास पैसों की कमी रहती है . अपने डाइजेशन सेंटर पर फ्री डायग्नोसिस करते हैं . उनका विजन शिक्षा को लेकर बहुत बड़ा है चाहते हैं कि समाज में शिक्षा ज़रूरी और आम हो जिससे हर बच्चा आगे बढ़ सके और शिक्षित हो सके शिक्षा के साथ-साथ शिक्षा की अहमियत भी बच्चों के अंदर बेहद जरूरी होती है . इश्क प्रोग्राम की कमिटी मेंबर्स एडवोकेट शमशुल, एडवोकेट सरवर आलम,भूपेश यादव व एडवोकेट सिकंदर अली सहित मेंबर मौजूद रहे.

—————

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now