Top News
Next Story
NewsPoint

राेहतक जिले की चारों सीटों पर छिटपुट घटनाओं को छोड शांतिपूर्ण सम्पन्न हुआ मतदान

Send Push

56 उम्मीदवारों का भागय पेटियों में हुआ बंद, आठ अक्टूबर को होगी मतगणना

कड़ी सुरक्षा के बीच जाट संस्थान में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम

रोहतक, 5 अक्टूबर . हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए जिले की रोहतक, कलानौर, महम व गढ़ी सांपला किलोई विधानसभा क्षेत्र में छुटमुट घटनाओं को छोडक़र शांतिपूर्ण मतदान प्रक्रिया सम्पन्न हुई. जिला प्रशासन द्वारा सभी मतदान केन्द्रों पर सुरक्षा के कडे इंतजाम किए गए थे. किसी भी मतदान केन्द्र पर मतदाता को मोबाइल फोन तक नहीं ले जाने दिया गया. मतदान को लेकर युवाओ-महिलाओं व बुजुर्गाे में काफी उत्साह दिखाई दिया. साथ ही जिले के चारो सीटों से चुनावी मैदान में उतरे 56 उम्मीदवारों ने अपने परिवारों के साथ मतदान कर सरकार बनाने का दावा किया. हालांकि मुख्य मुकाबला कांग्रेस व भाजपा में ही दिखाई दिया, क्योकि अन्य पार्टियों के तो पोलिंग बूथों के बाहर एजेंट तक दिखाई नहीं दिए.

महम विधानसभा क्षेत्र में हरियाणा जनसेवक पार्टी के कार्यकर्ता व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झडप भी हुई और बलराज कुंडू ने कांग्रेस प्रत्याशी के पिता आनंद सिंह दांगी पर मारपीट का आरोप तक लगाया, वहीं आंनद सिंह दांगी ने बलराज कुंडू पर चुनाव खराब करने का आरोप लगाया और कार्यकर्त्ताओं के साथ अभ्रद्र भाषा का प्रयोग करने का कुंडू पर आरोप लगाया. वहीं रोहतक विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 95 पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी भाजपा कार्यकर्ताओं पर मतदाताओं को गुमराह करने का आरोप लगाया, लेकिन बाद में मामला सुलग गया. हालांकि इस दौरान हुए विवाद को लेकर मतदान प्रक्रिया पर कोई असर नहीं पड़ा.

गांधी कैम्प क्षेत्र में बने कुछ बूथों पर भी भाजपा व कांग्रेस कार्यकर्त्ता आपस में उलझ गए. रोहतक विधानसभा क्षेत्र में बने सभी मतदान केन्द्रों पर पेरामिल्टी फोर्स तैनात की गई थी. शनिवार सुबह सात बजे मतदान प्रक्रिया शुरू हुई और सांय छह बजे तक जारी रही, जोकि 56 फीसदी तक मतदान हो पाया था, लेकिन मतदाता वोट डालने के लिए लाइनों में खड़े थे. सही रिपोर्ट देर सांय चुनाव आयोग द्वारा जारी की जाएगी कि आखिर चारो विधानसभाओं में कितने फीसदी मतदान हुआ है. शांतिपूर्ण मतदान प्रक्रिया सम्पन्न होने पर जिला प्रशासन ने भी राहत की सांस ली. जिले में 831 मतदान केन्द्र बनाए गए थे और शाम को कड़ी सुरक्षा के बीच सभी ईवीएम मशीनों को जाट संस्थान में रखा गया. आठ अक्टूबर को होने वाली मतगणना के बाद ही उम्मीदवारों के भागय का फैसला होगा. हालांकि उम्मीदवारों ने अपनी अपनी जीत बताते हुए सरकार बनाने का दावा किया.

—————

/ अनिल

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now