Top News
Next Story
NewsPoint

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 श्रृंखला से हटे आंद्रे रसेल, पूरन और हेटमायर, एंड्रयू वनडे टीम में शामिल

Send Push

नई दिल्ली, 5 अक्टूबर . आंद्रे रसेल, निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर और अकील होसेन ने व्यक्तिगत कारणों से श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी20 श्रृंखला से नाम वापस ले लिया है. सलामी बल्लेबाज एविन लुईस, जिन्होंने आखिरी बार 2022 में विश्व कप के दौरान टी20 अंतरराष्ट्रीय खेला था, की टीम में वापसी हुई है. लुईस को श्रीलंका दौरे के वनडे चरण के लिए भी चुना गया है.

ब्रैंडन किंग भी साइड की चोट से उबरने के बाद टी20अंतरराष्ट्रीय टीम में लौट आए, जिसके कारण उन्हें इस शुरुआत में टी20 विश्व कप और सीपीएल 2024 से चूकना पड़ा था. रसेल की अनुपस्थिति में, वेस्टइंडीज ने ट्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम के साथी टेरेंस हिंड्स और एंटीगिया और बारबुडा फाल्कन्स के शमर स्प्रिंगर को टीम में शामिल किया है.

रोवमैन पॉवेल टी-20 टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे, जबकि रोस्टन चेज़, जिन्होंने इस सप्ताह के शुरू में वेस्टइंडीज का केंद्रीय अनुबंध अर्जित किया था, को उनके डिप्टी के रूप में बरकरार रखा गया है. चयन प्रणाली में सुधार के बाद लुईस की वापसी हुई है और कोच डेरेन सैमी अब पैनल का नेतृत्व कर रहे हैं.

सैमी ने सीडब्ल्यूआई के एक बयान में कहा, श्रीलंका का दौरा हमें अपनी गहराई का परीक्षण करने और विभिन्न परिस्थितियों में खिलाड़ियों का आकलन करने का मौका देता है, खासकर जब कई वरिष्ठ खिलाड़ी आराम की आवश्यकता और चोट से पुनर्वास के कारण टीम से बाहर रहे हैं. हमें श्रीलंका के खिलाफ मजबूती से प्रतिस्पर्धा करने की टीम की क्षमता पर भरोसा है.

ज्वेल एंड्रयू को वेस्टइंडीज वनडे टीम में शामिल किया गया

सत्रह वर्षीय ज्वेल एंड्रयू को पल्लेकेले में तीन मैचों की श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज की एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया है. वह एकदिवसीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले सबसे कम उम्र के वेस्टइंडियन बन सकते हैं; केवल डेरेक सीली और गैरी सोबर्स ने 17 साल की उम्र में वेस्टइंडीज के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था.

एंड्रयू ने अब तक केवल तीन लिस्ट ए गेम और सात सीपीएल मैच खेले हैं, लेकिन उन्होंने अपने प्रदर्शन से पहले ही वेस्ट इंडीज के कुछ दिग्गज खिलाड़ियों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया है, जिनमें विव रिचर्ड्स, शिवनारायण चंद्रपॉल, और इयान बिशप शामिल हैं.

सीपीएल में अब तक के सबसे कम उम्र के खिलाड़ी, एंड्रयू ने सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स आक्रमण के खिलाफ नाबाद 50 रन बनाकर अपनी शुरुआत की, जिसमें एनरिक नॉर्टजे और तबरेज़ शम्सी जैसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल थे.

वेस्टइंडीज टी20 टीम

रोवमैन पॉवेल (कप्तान), रोस्टन चेज़ (उप-कप्तान), फैबियन एलन, एलिक अथानाज़, आंद्रे फ्लेचर, टेरेंस हिंड्स, शाई होप, अल्ज़ारी जोसेफ, शमर जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, गुडाकेश मोती, शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड, शमर स्प्रिंगर.

वेस्टइंडीज का श्रीलंका का सफेद गेंद दौरा 13 अक्टूबर से शुरू होगा और 26 अक्टूबर तक चलेगा.

वेस्टइंडीज वनडे टीम

शाई होप (कप्तान), अल्ज़ारी जोसेफ (उप-कप्तान), ज्वेल एंड्रयू, एलिक अथानाज़, कीसी कार्टी, रोस्टन चेज़, मैथ्यू फोर्डे, शमर जोसेफ, ब्रैंडन किंग, एविन लुईस, गुडाकेश मोती, शेरफेन रदरफोर्ड, जेडेन सील्स, रोमारियो शेफर्ड, हेडन वॉल्श जूनियर.

—————

दुबे

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now