Top News
Next Story
NewsPoint

एसआई भर्ती मामला : मादक पदार्थ तस्करों के 26 रिश्तेदार पेपर लीक के माध्यम से बने थानेदार, एसओजी जल्द लेगी एक्शन

Send Push

जयपुर, 8 अक्टूबर . एसआई भर्ती परीक्षा-2021 के मामले में गिरफ्तार सगे तस्कर के बेटा-बेटी ने स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) की पूछताछ में कई अहम खुलासे किए है. पूछताछ में दोनों ने बताया कि तस्करों के करीब 26 रिश्तेदार पेपर लीक के माध्यम से थानेदार बने है और अभी वे ट्रेनिंग कर रहे है. एसओजी दिनेश और प्रियंका के फरार पिता की तलाश कर रही है. एसओजी ने बहन-भाई को सोमवार को कोर्ट में पेश कर 11 अक्टूबर तक रिमांड पर ले लिया गया.

गौरतलब है कि एसओजी ने एसआई भर्ती परीक्षा-2021 पेपर लीक मामले में 6 अक्टूबर को ट्रेनी एसआई भाई-बहन दिनेश विश्नोई (27) और प्रियंका विश्नोई (28) को अरेस्ट किया गया था. प्रारम्भिक पूछताछ में सामने आया है कि राजस्थान पुलिस अकादमी में ट्रेनिंग कर रहे 24 से अधिक ट्रेनी एसआई के परिजन-रिश्तेदार मादक पदार्थ तस्कर गैंग से जुड़े है. एसओजी ने पूछताछ में सामने आए सभी को चिन्हित कर लिया है. इन सभी की भूमिका की जांच की जा रही है. इनकी पेपर लीक करवाने में क्या भूमिका थी. माना जा रहा है कि पिता भागीरथ के अरेस्ट होने पर एसआई पेपर लीक मामले में शामिल रहे अन्य मादक पदार्थ तस्करों के बारे में खुलासा हो सकेगा. भागीरथ ने बेटा-बेटी को एसआई बनाने के लिए 15 लाख रुपए में पेपर लिया था. 14 सितम्बर 2024 को गोपाल सहारण ने एसआई भर्ती परीक्षा का पेपर पढ़वाया था. उसी दिन ओमप्रकाश फौजी ने भी कई अभ्यर्थियों को लीक हुए पेपर को पढ़ाया था. एसओजी एसआई भर्ती परीक्षा का पेपर पढ़ने वाले आरोपियों को चिन्हित कर रही है, जिन्हें ओमप्रकाश ने पेपर पढ़वाया था. पूछताछ में सामने आया है कि पेपर लीक मामला सामने आने के बाद तय हुआ था कि कोई किसी का नाम नहीं बताएगा. परीक्षा रद्द होने पर भाग जाने की तैयारी थी. परीक्षा रद्द नहीं होने तक चुपचाप रहकर प्रशिक्षण पूरा करेंगे. इसके चलते दोनों भाई-बहन भी चुपचाप ट्रेनिंग ले रहे थे.

अब तक 45 ट्रेनी एसआई हो चुके हैं गिरफ्तार

अब इंस्पेक्टर भर्ती 2021 में पेपर लीक के मामले में एसओजी अब तक 45 चयनित ट्रेनी एसआई और पेपर लीक गैंग से जुड़े 30 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. अभी भी कई ट्रेनी एसआई एसओजी के रडार पर चल रहे हैं. एसओजी ने इसी साल अप्रैल में पहली बार इस एग्जाम से जुड़े ट्रेनी एसआई की गिरफ्तारी की थी. पेपर लीक मामले में एसओजी के सामने अब तक मादक पदार्थ के तीन तस्कर के नाम सामने आ चुके हैं. जोधपुर के मादक पदार्थ तस्कर श्रवण बाबल को एसओजी ने अरेस्ट किया था. उसने अपनी बेटी चंचल व अन्य रिश्तेदारों के लिए एसआई पेपर खरीदा था. उसकी बेटी चंचल के परीक्षा से पहले पेपर मिलने पर थानेदार बनने पर अरेस्ट किया गया था. वहीं, मादक पदार्थ तस्कर ओमप्रकाश फौजी को भी पेपर लीक मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है. तस्कर ओमप्रकाश ने जयपुर में फ्लैट किराए पर लेकर दो दर्जन से अधिक परीक्षार्थियों को मोटी रकम लेकर पेपर उपलब्ध करवाया था. एसओजी ने ओमप्रकाश से पूछताछ के बाद कुछ ट्रेनी एसआई को भी अरेस्ट किया था. पेपर लीक मामले में मादक पदार्थ तस्कर भागीरथ का नाम अब एसओजी के सामने है. पेपर लीक से थानेदार बने बेटे-बेटी को अरेस्ट करने के बाद एसओजी तस्कर भागीरथ की तलाश कर रही है.

—————

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now