Top News
Next Story
NewsPoint

कटघोरा के नगोई कन्या आश्रम में 20 छात्राएं फूड प्वाइजनिंग का शिकार

Send Push

कोरबा/रायपुर, 2 अक्टूबर . छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के पोड़ी उपरोड़ा विकासखंड के ग्राम कटोरी में नगोई कन्या आश्रम में पढ़ाई करने वाली कक्षा पहली से पांचवी तक की लगभग 20 छात्राएं फूड प्वाइजनिंग का शिकार हो गईं है. जिनका प्राथमिक उपचार इलाज काठगोधा स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र में किया गया .

बताया जा रहा है कि सभी बच्चे पोड़ी उपरोड़ा के जटगा आसपास के रहने वाले बच्चे हैं. जिनकी उम्र लगभग 7 से 10 साल तक बताई जा रही है. जो कक्षा पहली से पांचवी तक की पढ़ाई करते हैं. कन्या आश्रम में खाना खाने के बाद बच्चों की हालत बिगड़ने लगी. उल्टी दस्त से परेशान हो गए.बीती देर शाम 16 छात्रों को कटघोरा स्थित स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया हैं. कटघोरा बीएमओ बी आर रात्रे ने बताया कि सभी बच्चों की हालत में अब सुधार है, सभी खतरे से बाहर हैं.

कटघोरा बीएमओ बी आर रात्रे ने बताया कि मंगलवार को भोजन के बाद अचानक इन सभी बच्चों की तबियत बिगड़ गई और उल्टी -दस्त की समस्या होने लगी. घटना के बाद सभी बच्चों को तुरंत चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए 108 एंबुलेंस सेवा के माध्यम से काठगोधा स्थित उप स्वास्थ्य केंद्र में प्राथमिक उपचार किया गया .सूचना के बाद कटघोरा एसडीओपी मौके पर पहुंची और घटनाक्रम की जानकारी ली. प्रशासनिक अधिकारियों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आवश्यक जांच और कार्रवाई की बात कही है.

/ केशव केदारनाथ शर्मा

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now