Top News
Next Story
NewsPoint

पाकिस्तान ने जाहिद महमूद और नोमान अली को टीम से किया बाहर

Send Push

नई दिल्ली, 7 अक्टूबर . पाकिस्तान ने मुल्तान में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन लेग स्पिनर जाहिद महमूद और बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स नोमान अली को अपनी टीम से बाहर कर दिया है.

क्रिकबज के अनुसार,पाकिस्तान ने केवल पहले टेस्ट के लिए अपनी टीम की घोषणा की थी, जिसमें महमूद को देर से शामिल किया गया था, जो 16वें खिलाड़ी थे. लेग स्पिनर को पाकिस्तान द्वारा शुरुआती टेस्ट के लिए 15 खिलाड़ियों की घोषणा करने के एक दिन बाद जोड़ा गया था. उन्होंने केवल दो टेस्ट मैच खेले हैं, जो दिसंबर 2022 में इंग्लैंड के पिछले पाकिस्तान दौरे के दौरान आए थे और चार पारियों में 12 विकेट लिए थे.

अली पिछले साल तक पाकिस्तान की टीम में नियमित रूप से शामिल थे. उन्हें पिछले दिसंबर में तीव्र अपेंडिसाइटिस के कारण पाकिस्तान के टेस्ट दौरे की शुरुआत से पहले ऑस्ट्रेलिया से स्वदेश लौटना पड़ा था और अगस्त और सितंबर में बांग्लादेश के दो टेस्ट के लिए 17 खिलाड़ियों की टीम में उनका नाम नहीं था.

पाकिस्तान ने अपनी टीम में 15 खिलाड़ियों को शामिल किया था और चोटिल खुर्रम शहजाद की जगह अली को शामिल किया था.

इस सीरीज से पहले, शान मसूद ने कहा था कि पाकिस्तान ने टीम में खिलाड़ियों की संख्या सीमित करने का विकल्प चुना था ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि प्रत्येक खिलाड़ी को सपोर्ट स्टाफ से उचित ध्यान मिले.

हालांकि, इस कदम से पाकिस्तान के पास केवल तीन रिजर्व खिलाड़ी – मोहम्मद हुरैरा, सरफराज अहमद और मीर हमजा – रह गए हैं और अगर उन्हें चोटिल होने पर विकल्प की जरूरत पड़ती है तो उनके पास सीमित विकल्प हैं.

दुबे

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now