Top News
Next Story
NewsPoint

शिवसेना नेता संजय राउत के खिलाफ भोपाल में एफआईआर दर्ज

Send Push

– लाड़ली बहना योजना को लेकर दिया था बयान, मुख्यमंत्री ने किया पलटवार

भोपाल, 9 अक्टूबर . मध्य प्रदेश में संचालित लाड़ली बहना योजना को लेकर दिए बयान को लेकर महाराष्ट्र के शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता संजय रावत के खिलाफ बुधवार को भोपाल क्राइम ब्रांच में एफआईआर दर्ज की गई. भाजपा महिला मोर्चा की शिकायत पर यह एफआईआर दर्ज हुई है.

दरअसल, संजय राउत ने मध्य प्रदेश में लाड़ली बहन योजना बंद होने को लेकर गत दिनों मुंबई में बयान दिया था. इसके बाद भोपाल में भाजपा महिला मोर्चा की नेता सुषमा चौहान ने क्राइम ब्रांच के एसीपी मुख्तार कुरैशी से शिकायत की थी. वहीं, प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भी संजय राउत पर पलटवार करते हुए उनके बयान को महाराष्ट्र के वोटर्स को बरगलाने वाला बताया है.

पुलिस उपायुक्त अखिल पटेल ने बताया कि भाजपा महिला मोर्चा की जिला इकाई की अध्यक्ष वंदना जाचक और इसकी उपाध्यक्ष सुषमा चौहान की शिकायत पर भोपाल अपराध शाखा ने मामला दर्ज किया. राउत के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धाराओं 353 (2) (गलत सूचना वाले बयान प्रसारित करना) और 356 (2) (मानहानि) के तहत मामला दर्ज किया गया. शिकायतकर्ताओं ने राउत पर जान-बूझकर गुमराह करने वाला यह बयान देने का आरोप लगाया कि लाडली बहना योजना बंद कर दी गई है. प्राथमिकी में कहा गया कि इस बयान का उद्देश्य मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की छवि खराब करना था.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार महिलाओं की आर्थिक स्थित सुधारने के उद्देश्य से लाड़ली बहना योजना संचालित कर रही है, जिसके तहत पात्र महिला हितग्राहियों को हर महीने 1250 रुपये दिए जाते हैं. लाड़ली बहना योजना की तर्ज पर महाराष्ट्र में भी भाजपा-शिवसेना (शिंदे गुट) सरकार ने माझी लाडकी बहिण योजना लांच की है. इस योजना में महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये दिए जा रहे हैं.

गत 7 अक्टूबर को शिवसेना (उद्धव गुट) नेता संजय राउत ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि यह योजना पूरे देश में कहीं भी सफल नहीं हैं. ये पूरा राजनैतिक खेल है. आप मप्र जाकर देखिए योजना शुरू है या नहीं. वहां के वित्त सचिव का आदेश क्या है. ये बहुत ही इनवैलिड योजना है, जो फलदायी नहीं होगी. पूरी अर्थव्यवस्था चरमरा जाएगी. ये लाड़ली बहन योजना और एक महीना चलाएंगे, बाद में बंद कर देंगे. दीवाली के समय हमारे सरकारी कर्मचारी, पुलिस, टीचर्स का वेतन नहीं होगा. ये सब लाड़ली बहन योजना के चक्कर में हो रहा है.

राउत के इस बयान में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बुधवार को पलटवार करते हुए कहा कि जबसे हमने लाड़ली बहना योजना शुरू की है, लगातार हर महीने, निश्चित समय पर प्रदेश की 1 करोड़ 29 लाख बहनों को पैसे देने का काम किया है. हमने हमारी 500 साल पूर्व की सम्राज्ञी वीरांगना रानी दुर्गावती की जयंती के अवसर पर एक साथ पूरे प्रदेश की बहनों के खातों में 5-5 हजार की राशि डाली है. कोई ऐसा महीना नहीं जा रहा है, जिसमें यह राशि नहीं डाली गई है. लेकिन हार के डर से शिवसेना (उद्धव गुट) के लोग महाराष्ट्र के चुनाव में मतदाताओं को बरगलाने का प्रयास कर रहे हैं. मैं एक बार फिर अपने सारे मतदाताओं से कहना चाहूंगा कि ऐसे झूठे षड्यंत्र पर विश्वास न करें. यह नारी सशक्तिकरण की राशि है जिसे हम बंद करने के बारे में सोच भी नहीं सकते हैं. हम उम्मीद करते हैं कि हमारी योजना के तहत बहनों के जीवन में बेहतर हो.

तोमर

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now