Top News
Next Story
NewsPoint

हिमाचल में नौ और 10 अक्टूबर को बारिश के आसार

Send Push

शिमला, 6 अक्टूबर . हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला सहित अन्य शहरों में रविवार को धूप खिली है. बीती रात राज्य के कुछ स्थानों पर वर्षा हुई, जिससे मौसम में ठंडक घुल गई है. शिमला, धर्मशाला, नाहन, केलंग, पालमपुर और ऊना के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है.

मौसम विभाग ने आज भी मैदानी व मध्यपर्वतीय इलाकों में बारिश की आशंका जताई है. वहीं अगले दो दिन मौसम के साफ रहने का अनुमान जताया है. नौ व 10 अक्टूबर को पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बादलों के बरसने के आसार हैं. हालांकि भारी वर्षा का कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है. 11 व 12 अक्टूबर को मौसम के साफ रहने की सम्भावना है.

मौसम विभाग के अनुसार बीती रात ऊना में 22 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई. जोत में 18, बिजाहि में 15, गोहर में 10, जोगिन्दरनगर में तीन और कांगड़ा व पालमपुर में दो-दो मिमी वर्षा हुई है. हमीरपुर के नेरी, शिमला के मशोबरा और बिलासपुर में तेज अंधड़ चला.

कुकुमसेरी सबसे ठंडा, शिमला का पारा 3 डिग्री गिरा

पश्चिमी विक्षोभ के असर से राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में रातें ठंडी हो गई हैं. लाहौल-स्पीति जिला का कुकुमसेरी सबसे ठंडा स्थल रहा, जहां रविवार को न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शिमला के न्यूनतम तापमान में 3.4 डिग्री की गिरावट आई और 11.2 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. केलांग में न्यूनतम पारा 5.8 डिग्री, समधो में 8.5 डिग्री, डल्हौजी में 10.1 डिग्री, मशोबरा में 10.2 डिग्री, मनाली में 11.9 डिग्री, भरमौर में 13.1, पालमपुर में 13.5 डिग्री सोलन में 14, भुंतर में 14.5, धर्मशाला व ऊना में 15-15 सेल्सियस रहा.

—————

/ उज्जवल शर्मा

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now