Top News
Next Story
NewsPoint

Jaipur उच्च गुणवत्ता वाली खेल सर्फेस के महत्व को कम करके नहीं आंका जा सकता

Send Push

जयपुर न्यूज़ डेस्क, जयपुर भारत में क्रिकेट के प्रति जुनून लगातार बढ़ रहा है, ऐसे में खेल के उच्च गुणवत्ता वाले सर्फेस के महत्व को कम कर नहीं आंका जा सकता। क्रिकेट के क्षेत्र में हाइब्रिड टेक्नोलॉजी की उभरती भूमिका एसआईएस पिचेज के अंतरराष्ट्रीय बिक्री निदेशक पॉल टेलर ने बताया कि भारत की विभिन्न किस्म की जलवायु से की स्थिति अलग-अलग है। ऐसे में 'एसआईएसग्रास हाइब्रिड पिचों को लचीलेपन के लिए डिज़ाइन किया गया है। एकीकृत प्राकृतिक घास और सिंथेटिक फाइबर उच्च तापमान और आर्द्रता का सामना कर सकते हैं, जिससे भारत की अलग-अलग जलवायु वाली परिस्थतियों में लगातार प्रदर्शन सुनिश्चित होता है।'

टेलर ने कहा कि एसआईएस पिच इंस्टॉलेशन के अलावा भी समर्थन प्रदान करने के प्रति प्रतिबद्ध है। उन्होंने बताया- हम इंस्टॉलेशन के बाद व्यापक सहायता प्रदान करते हैं, जिसमें शेड्यूल किए गए आकलन, अनुकूलित रखरखाव मार्गदर्शन और निरंतर तकनीकी सहायता शामिल है। इससे पिचें लंबे समय तक बेहतरीन प्रदर्शन करती हैं। उन्होंने बताया- हम लगातार सामग्री की मज़बूती, सुव्यवस्थित इंस्टॉलेशन प्रक्रियाओं और पर्यावरण की दृष्टि से वहनीय रखरखाव तकनीकों में प्रगति के लिए शोध और विकास कर रहे हैं।

टेलर के अनुसार, हाइब्रिड प्रौद्योगिकी का लाभ सिर्फ पिच की गुणवत्ता तक सीमित नहीं है। उन्होंने बताया- हाइब्रिड पिच की मज़बूती अधिक सटीक रणनीतिक योजना बनाने में मदद करती है। मैच शेड्यूल अधिक सटीक हो सकते हैं, और टीमें खेल के सर्फेस के बारे ठोस जानकरी के साथ अपेक्षाकृत अधिक प्रभावी ढंग से रणनीति बना सकती हैं।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now