Top News
Next Story
NewsPoint

साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा की, देखें किन खिलाड़ियों को मिली जगह?

Send Push
South Africa (Image Credit- Twitter X)

BAN vs SA: साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए, आज 30 सितंबर को 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। बता दें कि साउथ अफ्रीका का यह दौरा, बांग्लादेश में कुछ समय पहले राजनीतिक अस्थिरता के चलते अधर में लटका था, लेकिन हाल में इस दौरे को लेकर क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) से ग्रीन सिग्नल मिला है।

दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 21 अक्टूबर को ढाका में होने वाले पहले मैच से होगी। इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच चट्टोग्राम में खेला जाएगा। साउथ अफ्रीकी टीम की कमान टेम्बा बावुमा के हाथों में सौंपी गई है। उपमहाद्वीप परस्थितियों को ध्यान में रखते हुए, साउथ अफ्रीका ने टीम में तीन स्पिनरों को जगह दी है।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने तीन टेस्ट मैच खेलने वाले लैफ्ट आर्म स्पिनर मुथुसामी की वापसी कराई है, जो बांग्लादेश दौरे पर केशव महाराज और डेन पिएड्ट के साथ, प्रोटीज टीम के तीसरे प्रमुख स्पिनर होंगे। टीम की घोषणा के समय साउथ अफ्रीकी कोच Shukri Conrad ने क्रिकबज के हवाले से कहा-

मैं सबसे पहले दोनों बोर्ड, क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने यह सुनिश्चित किया कि यह सीरीज आगे बढ़े। बांग्लादेश दौरे के लिए हमेशा एक कठिन जगह है।

वे घरेलू मैदान पर एक मजबूत टीम बन गए हैं और हमें उस चुनौती के लिए तैयार रहना होगा, जो हमारा इंतजार कर रही है। इसलिए, हमने उन परिस्थितियों के लिए एक टीम चुनी है जिसकी हम अपेक्षा करते हैं कि जब हम वहां पहुंचेंगे तो हमारा स्वागत किया जाएगा।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका की 15 सदस्यीय टीम

टेम्बा बावुमा (कप्तान), डेविड बेडिंघम, मैथ्यू ब्रीट्ज़के, नांद्रे बर्गर, टोनी डी ज़ोरज़ी, केशव महाराज, एडेन मार्करम, वियान मुल्डर, सेनुरन मुथुसामी, डेन पैटरसन, डेन पिएड्ट, कगिसो रबाडा, ट्रिस्टन स्टब्स, रयान रिकेलटन और काइल वेरिन।

बांग्लादेश बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज का फुल शेड्यूल

पहला टेस्ट, 21 से 25 अक्टूबर: शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम, ढाका

दूसरा टेस्ट, 29 अक्टूबर से 2 नवंबर: जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चट्टोग्राम

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now