Top News
Next Story
NewsPoint

अक्टूबर 02 Morning न्यूज हेडलाइंस: आज सुबह तक की सभी ताजा खबरें क्रिकेट जगत से

Send Push

(Image Credit- Twitter/X) 1) खिलाड़ियों के हित में BCCI ने उठाया ये बड़ा कदम, राज्य क्रिकेट बोर्डों को सौंपी एडवांस माॅनिटर प्रणाली

दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड यानि की क्रिकेट की भारत में सर्वोच्च संस्था भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आज 1 अक्टूबर को खिलाड़ियों के हित में एक बड़ा फैसला किया है। बता दें कि बीसीसीआई ने खुद के खर्च पर सभी राज्य क्रिकेट बोर्ड को खिलाड़ियों की फिटनेस, हेल्थ व बाकी जरूरी जानकारी के लिए निगरानी के लिए एडवांस माॅनिटर प्रणाली (AMS) सौंपी है।

2) IND vs BAN: भले ही उनके आंकड़े इतने बड़े नहीं है लेकिन…: पूर्व खिलाड़ी ने की जसप्रीत बुमराह की जमकर प्रशंसा

पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने जसप्रीत बुमराह की जमकर प्रशंसा की है। आरपी सिंह के मुताबिक जसप्रीत बुमराह को इस बात का काफी दुख होगा कि उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच या प्लेयर ऑफ़ द सीरीज अवार्ड नहीं मिल रहा है। आरपी सिंह ने कहा कि, ‘मुझे नहीं लगता कि उनके दिमाग में ऐसा कुछ चल रहा होगा क्योंकि वो खुद जानते हैं कि शानदार तेज गेंदबाज किस तरीके के खिलाड़ी हैं। उनके बिना किसी भी कप्तान के लिए मैच में पकड़ बनाना बहुत ही मुश्किल है खासतौर पर भारतीय परिस्थिति में। अगर जसप्रीत बुमराह टीम में नहीं होंगे तो मैच और भी लंबा होगा।’

3) विराट और बाबर की तुलना की ही नहीं जा सकती है क्योंकि भारतीय खिलाड़ी…: जहीर अब्बास ने किया हैरतअंगेज खुलासा

पूर्व खिलाड़ी जहीर अब्बास ने कहा है कि विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना की ही नहीं जा सकती है, क्योंकि भारतीय टीम के अनुभवी बल्लेबाज पाकिस्तानी खिलाड़ी से काफी आगे हैं। बता दें कि, विराट कोहली ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटिंग करियर की शुरुआत बाबर आजम से काफी पहले कर दी थी, लेकिन इसके बावजूद इन दोनों खिलाड़ियों के फैंस के बीच इस चीज को लेकर हमेशा ही भिड़ंत होती रहती है कि कौन बेहतर बल्लेबाज है।

4) Irani Cup 2024, Day 1 Review: खेल के पहले दिन रहाणे समेत मुंबई के लिए इन खिलाड़ियों ने लगाई हाफ सेंचुरी

Irani Cup 2024, Day 1 Scorecard: ईरानी कप का 61वां सीजन आज 1 अक्टूबर, मंगलवार से को मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया (ROI) के बीच शुरू हो चुका है। दोनों टीमों के बीच खिताबी जंग के लिए यह मैच इस बार, लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल विहारी बाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। तो वहीं आज मंगलवार को खेल का पहला दिन समाप्त हुआ और पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने स्टंप के समय 68 ओवर बाद 4 विकेट के नुकसान पर 237 रन बना लिए हैं।

5) जिस तरीके से आकाश दीप प्रदर्शन कर रहे हैं उससे मैं काफी खुश हूं: जसप्रीत बुमराह

दूसरा टेस्ट खत्म होने के बाद जसप्रीत बुमराह ने ब्रॉडकास्टर को बताया कि, ‘हां, वो मेरे पास काफी आते हैं। आपको पता है स्पेल से पहले उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या हो रहा है? आपको क्या लगता है कि मुझे क्या करना चाहिए? हम लोगों की साथ में काफी अच्छी बातचीत हुई। जिस तरीके से आकाश गेंदबाजी करते हैं और फील्ड में बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं मैं उससे काफी खुश हूं। वो हमेशा अपना शत प्रतिशत देते हैं। उन्होंने जिस तरीके से अपने खेल को और बेहतर किया है और घातक गेंदबाजी की है उसको देखकर मैं काफी प्रसन्न हूं।’

6) जब भी टीम की बात आती है, तो मैं अपनी पूरी जान लगा देती हूं: जेमिमा राॅड्रिग्स

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज जेमिमा राॅड्रिग्स ( Jemimah Rodrigues), ने आगामी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के शुरू होने से पहले बड़ा बयान दिया है। जेमिमा राॅड्रिग्स ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ चर्चा करते हुए कहा- मेरे लिए, यह परिस्थितियों का आकलन करने और स्थिति से खेलने के बारे में है। मैं बस इसे सरल रखना चाहती हूं और टीम को जीत दिलाने में मदद करने के लिए, जो भी करना पड़े और टीम को जो भी चाहिए वह सब करना चाहती हूं। जब मैं चीजों को उस नजरिए से देखती हूं, तो मुझे प्रेरणा के साथ अपना सर्वश्रेष्ठ देने में मदद मिलती है।

7) भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से हारने के बाद, इस बांग्लादेशी क्रिकेटर पर जबरन वसूली और शेयर हेरफेर के आरोप में FIR हुई दर्ज

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा (Mashrafe Mortaza) पर आज 1 अक्टूबर, 2024 को जबरन वसूली और शेयर की हेरफेर के मामले में पुलिस ने एक एफआईआर (FIR) दर्ज की है। शेयर की हेरफेर का मामला बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में सिल्हट स्ट्राइकर्स के शेयर से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। तो वहीं उक्त मामले में मुर्तजा के अलावा 6 और अन्य लोग पल्लबी पुलिस की जांच के दायरे में है।

8) टीम इंडिया की जीत देख नाचे Suryakumar Yadav, फिर GYM में बहाया जमकर पसीना

टीम इंडिया ने बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया है, अब भारतीय टीम Suryakumar Yadav की कप्तानी में इसी टीम के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी। जिसे लेकर SKY ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है, जहां ये खिलाड़ी बल्लेबाजी अभ्यास से ज्यादा अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहे है और उसी से जुड़ा एक खास वीडियो SKY ने शेयर किया है।

9) ‘सुल्तान’ Shikhar Dhawan की ये रील वीडियो नहीं देखी, तो आपने कुछ नहीं देखा .

Shikhar Dhawan ने भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है, लेकिन उसके बाद भी वो 22 गज पर नजर आ रहे हैं। जहां इन दिनों गब्बर Legends League Cricket में अपना जलवा दिखा रहे हैं, इस बीच धवन इंस्टाग्राम पर भी सुपर एक्टिव हैं और इसी कड़ी में उनकी एक नई रील वीडियो सामने आई है।

10) खास पोस्टर लेकर पहुंचे थे Rohit Sharma के फैन्स, जिसे देख आपकी भी हंसी छूट जाएगी

किसी फैन ने Rohit Sharma के लिए शायरी बोली, कोई फैन हिटमैन को देख क्रेजी हो गया है। कानपुर में कुछ ऐसे ही नजारे देखने को मिले टीम इंडिया और बांग्लादेश के बीच हुए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान। इन सब के बीच कानपुर के 2 फैन्स की तस्वीर भी वायरल हो रही है, जहां इस तस्वीर में ये फैन्स अपने हाथ में एक पोस्टर लिए खड़े हैं और पोस्टर पर हिटमैन के लिए खास संदेश लिखा हुआ नजर आ रहा है।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now