Top News
Next Story
NewsPoint

कनाडा: 100 साल पुरानी बिल्डिंग में लगी आग, दो लोगों की मौत

Send Push

ओटावा, 5 अक्टूबर . कनाडा के ओल्ड मॉन्ट्रियल इलाके में एक पुरानी बिल्डिंग में बने हॉस्टल में भीषण आग लग गई. हादसे में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई. मॉन्ट्रियल पुलिस के मुताबिक शुक्रवार सुबह लगभग 2 बजे तीन मंजिला इमारत में आग लगी.

पुलिस का कहना है कि आग संदिग्ध प्रकृति की है और इसके लगने की वजह अभी साफ नहीं हो पाई है.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, आग ने 100 वर्ष पुरानी तीन मंजिला इमारत को पूरी तरह नष्ट कर दिया. बिल्डिंग के दूसरे और तीसरे तल पर ‘ले 402’ नाम का होस्टल और मुख्य तल पर एक रेस्टोरेंट था.

सीबीसी न्यूज के मुताबिक, नगर निगम के टैक्स रिकॉर्ड से पता चलता है कि इमारत का मालिक एमिल-हैम बेनामोर है, जिसने 2021 में इसमें ’20 कमरों वाला होटल’ बनाने की अनुमति मांगी थी.

यही शख्स ओल्ड मॉन्ट्रियल में प्लेस डी’यूविल की इमारत का भी मालिक था, जहां मार्च 2023 में आग लगने से सात लोगों की मौत हो गई थी.

द ग्लोबल एंड मेल के मुताबिक शुक्रवार को लगी आग की चपेट में आई इमारत 1923 में बनी थी. इसमें बने ‘ले 402 हॉस्टल’ था. हॉस्टल के बारे में कई ऑनलाइन रिव्यू में अन्य मुद्दों के अलावा ‘बिना खिड़कियों के कमरों’ का उल्लेख किया गया. लेकिन फायर डिपार्टमेंट के प्रवक्ता मार्टिन गिलबॉल्ट ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि इमारत के 19 कमरों में से कोई भी बिना खिड़कियों वाला था.

मॉन्ट्रियल के सार्वजनिक सुरक्षा आयोग के उपाध्यक्ष और सिटी हॉल में विपक्ष के सदस्य, नगर पार्षद अब्देलहक सारी ने कहा कि मॉन्ट्रियलवासियों के चिंतित होने का कारण है.

सारी ने घटनास्थल पर मौजूद पत्रकारों से कहा, “प्लेस डी’यूविल आग के डेढ़ साल बाद… हम उन्हीं सवालों का सामना कर रहे हैं, हमारे पास कोई जवाब नहीं है.”

एमके/

The post first appeared on .

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now