Top News
Next Story
NewsPoint

काली घनी खूबसूरत पलकें पाने के लिए बस लगाएं ये तेल!

Send Push

पलकें बढ़ाने के टिप्स: आंखें तभी खूबसूरत लगती हैं जब भौहें और पलकें घनी हों। कुछ लोगों की भौहें और पलकें बहुत पतली होती हैं। ऐसे लोग महंगे इलाज की जगह कुछ प्राकृतिक नुस्खे अपना सकते हैं। आप घर पर ही प्राकृतिक रूप से घनी पलकें पा सकती हैं।

जैतून का तेल

जैतून के तेल में भी अद्भुत गुण होते हैं। जैतून के तेल में रुई डुबोकर पलकों पर लगाएं। इससे बालों की जड़ें सख्त हो जाती हैं। यह तेल पलकों को झड़ने से रोकता है। साथ ही पलकों को काला और घना बनाता है।

नारियल का तेल

नारियल के तेल में लॉरिक एसिड की मात्रा अधिक होती है। ये पलकों को मुलायम बनाते हैं। इसे लगाने से पलकें मजबूत होती हैं। इसे नियमित रूप से लगाने से उनमें नमी बनी रहती है।

अरंडी का तेल

अरंडी का तेल लगाने से पलकें मजबूत हो सकती हैं। अरंडी के तेल में अद्भुत गुण होते हैं। ये पलकों को काला कर देते हैं। इसे लगाने से पलकें घनी हो जाएंगी।

बरौनी सीरम

बरौनी के विकास को बढ़ावा देने के लिए कुछ सीरम का उपयोग किया जा सकता है। इसके लिए आप डॉक्टर से सलाह ले सकती हैं और उनकी सलाह से कोई अच्छा प्राकृतिक सीरम लगा सकती हैं। इससे पलकें सख्त हो जाती हैं।

विटामिन ई

विटामिन ई तेल कैप्सूल के रूप में उपलब्ध है। यह विटामिन बालों के स्वास्थ्य में मदद करता है। पलकों को मजबूत बनाने के लिए इस तेल को पलकों पर लगाएं और 5 से 10 मिनट तक मसाज करें।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now