Top News
Next Story
NewsPoint

ईरान का इज़राइल पर सबसे बड़ा हमला, 400 से अधिक मिसाइलें दागीं, रॉकेट अलार्म सक्रिय, नागरिकों को आश्रय गृहों में भेजा गया

Send Push

ईरान का इसराइल पर हमला: अमेरिका की चेतावनी के बाद भी ईरान ने इसराइल पर हमला करना शुरू कर दिया है. जानकारी के मुताबिक ईरान ने 400 से ज्यादा मिसाइलें दागी हैं. इजरायली सेना ने कहा कि ईरान ने बैलिस्टिक मिसाइल से हमला किया है. अमेरिका ने पहले ही हमले की चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर ईरान ने हमला किया तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे.

इजरायली सेना के मुताबिक, सभी लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है. सेना ने कहा कि लाखों लोगों को बम आश्रय स्थलों में भेजा गया है और किसी भी समय उनकी सुरक्षा की जाएगी. हमले की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी सामने आ रही हैं, जिसमें इसे इजरायली मिसाइल द्वारा रोका गया और ईरानी हमले द्वारा हवा में ही निष्क्रिय किया गया।

इजराइल पर हमले के बाद ईरान की ओर से दिया गया बयान
इजराइल पर बैलिस्टिक मिसाइल हमले के बाद ईरान की ओर से एक बयान दिया गया है. ईरानी सरकारी मीडिया के मुताबिक, ईरान ने चेतावनी दी है कि अगर इजरायल ने जवाबी कार्रवाई की तो तेहरान की प्रतिक्रिया और भी विनाशकारी होगी.

मृत सागर, तेल अवीव के पास मिसाइलें गिरीं
इजरायली सेना ने अपने नागरिकों को बताया कि ईरान से मिसाइलें दागी जा रही हैं। सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि अगले आदेश तक आप सुरक्षित इलाके में रहें. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईरानी मिसाइलें और छर्रे मृत सागर, देश के दक्षिणी हिस्से और तेल अवीव के आसपास शेरोन क्षेत्र में गिरे हैं, लेकिन अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

ईरान के मिसाइल हमले के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का भी बयान सामने आया है. राष्ट्रपति बिडेन ने एक पूर्व पोस्ट में कहा, वह इजरायल को ईरानी हमले से बचाने और क्षेत्र में अमेरिकी सेना की रक्षा करने में मदद करने के लिए तैयार हैं।

बिडेन ने उस दिन एक्स को उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और व्हाइट हाउस की राष्ट्रीय सुरक्षा टीम के साथ बैठक के बारे में कहा, हमने चर्चा की कि अमेरिका उस हमले के खिलाफ इजरायल की रक्षा करने और क्षेत्र में अमेरिकी कर्मियों की सुरक्षा में मदद करने के लिए कैसे तैयार है। इस बीच दक्षिणपंथी नेता और इजरायल के वित्त मंत्री ने सोशल मीडिया पर लिखा- गाजा, हिजबुल्लाह और लेबनान की तरह ईरान को भी पछताना पड़ेगा।

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now