Top News
Next Story
NewsPoint

Patna अस्पताल से गायब मिले चिकित्सक व कई कर्मी, अरियरी अस्पताल का जिलाधिकारी ने किया औचक निरीक्षण

Send Push

बिहार न्यूज़ डेस्क डीएम आरिफ अहसन ने  की शाम में अरियरि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया. इस दौरान बिना सूचना ड्यूटी से गायब पाये गये चिकित्सा प्रभारी, नर्स व कई स्वास्थ्यकर्मियों के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी गयी है. साथ ही सभी से जवाब तलब भी किया गया है.

निरीक्षण के क्रम में पाया गया कि अस्पताल में चिकित्सक डा. रवीन्द्र कुमार के अलावा एक एएनएम व दो ममता उपस्थित थीं. डीएम द्वारा डॉक्टर एवं स्टाफ की रोस्टर पंजी की मांग की गई, जो उपलब्ध नहीं करायी गयी. निरीक्षण के क्रम में प्रभारी चिकित्सक पदाधिकारी डॉ. दीपक कुमार गायब थे और उनका चैम्बर बंद था. साथ ही ऑपरेशन थियेटर, औषधि भंडार केंद्र में ताले लगे थे. महिला वार्ड में अच्छी व्यवस्था नहीं रहने पर डीएम ने काफी नाराजगी जाहिर की. सुधार करने का निर्देश दिया. अस्पताल में बंद पड़ी बेबी केयर यूनिट को उन्होंने अविलंब चालू करने का निर्देश दिया. एंबुलेंस के चालक पूछताछ की गई. एंबुलेंस में खराब टायर लगा देख उन्होंने स्पष्टीकरण की मांग की है. डीएम ने कई मरीजों से भी पूछताछ की तथा दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जानकारी ली.

 

अरियरी के 80 गांवों में रातभर गुल रही बिजली

बिजली विभाग की लचर व्यवस्था के कारण जिले के लोगों को आये दिन परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस दफा अरियरी प्रखंड के करीब 80 गांव के लोगों को पूरी रात अंधेरे में गुजारना पड़ा.

दरअसल,  को बारिश और तेज हवा के कारण शहर के चांदनी चौक के पास 33 हजार मेन लाइन का तार टूटकर गिर गया. अरियरी फीडर में चांदनी चौक से सतबिगही होते हुए 33 केवी लाइन गुजरा है. रात होने के कारण मरम्मत का काम नहीं हो सका. नतीजा, पूरे अरियरी प्रखंड में अंधेरा छाया रहा.

रातभर बिजली गुल रहने के कारण लोगों काफी फजीहत उठानी पड़ी. इतना ही बिन बिजली नल-जल का मोटर नहीं चला तो सुबह में जलसंकट से भी ग्रामीणों को जूझना पड़ा.

हुसैनाबाद पंचायत के मुखिया आलोक कुमार ने तंज कसते हुए कहा कि पहले सौ वॉट का बल्ब जलाते थे तो बिल दो सौ से अधिक नहीं आता था. परंतु, अब नौ वॉट का बल्ब जलाते है तो बिल हजार से उपर का आता है. बिजली बोर्ड की आमदनी कई गुना बढ़ी है. परंतु, व्यवस्था अब भी पुराने युग की है. हद तो यह कि लुंजपुंज व्यवस्था के कारण आये दिन करंट की चपेट में आकर लोगों को जान गंवानी पड़ रही है.

 

पटना  न्यूज़ डेस्क

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now