Top News
Next Story
NewsPoint

स्काउट गाइड ने स्वच्छता अभियान चलाकर गांधीजी को दी श्रद्धांजलि

Send Push

अररिया 02 अक्टूबर .

भारत स्काउट और गाइड की ओर से फारबिसगंज के प्लस टू ली अकादमी खेल मैदान में अवस्थित स्काउट गाइड कार्यालय परिसर में बुधवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का जन्मोत्सव मनाया गया. जिला संगठन आयुक्त बैजनाथ प्रसाद एवं उपस्थित स्काउट गाइड के द्वारा गांधी जी के तैल्य चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई.तत्पश्चात परिसर के बाहरी क्षेत्र में फैले कूड़ा को स्वच्छता अभियान के अंतर्गत सफाई किया गया और स्वच्छ भारत सुंदर भारत का नारा दिया गया.

मौके पर जिला संगठन आयुक्त स्काउट बैजनाथ प्रसाद ने गांधीजी के जीवनी पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मोहनदास करमचंद गांधी का जन्म 2 अक्टूबर 1869 को हुआ. बापू अहिंसा के रास्ते पर चलकर देश को आजादी दिलाई.गांधीजी ने सत्य और अहिंसा का पैगाम पूरे विश्व को दिया. साथ ही गांधी जी का एक सपना था कि स्वच्छ भारत सुंदर भारत,जिसे प्रधानमंत्री जी स्वच्छता अभियान के अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित कर गांधी जी के सपनों को पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं.जिसे हम सभी लोगों को सहयोग प्रदान कर भारत को स्वस्थ और सुंदर बनाने का प्रयास करना चाहिए.

मौके पर स्काउट मास्टर मो. शाहिद आलम के साथ राज्य पुरस्कार स्काउट मो.सब्दुल,प्रेम कुमार,स्काउट अंश कुमार, मिथिलेश कुमार, विशाल कुमार, रवि कुमार,आदित्य,गाइड सिमरन कुमारी, साक्षी कुमारी, मौसम, माही पाण्डे, रिया,कुसुम, प्रियंका के साथ अन्य स्काउट गाइड मौजूद थे.

/ राहुल कुमार ठाकुर

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now