Top News
Next Story
NewsPoint

बिहार के भागलपुर में बम विस्फोट की घटना में सात बच्चे घायल, तीन की हालत गंभीर

Send Push

(घायलों के आंकड़ों के साथ अपडेट)

भागलपुर,01 अक्टूबर . बिहार में भागलपुर जिले के हबीबपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत शाहजांगी मैदान में मंगलवार दोपहर हुई बम विस्फोट की घटना में सात बच्चे घायल हो गए हैं. गंभीर रूप से घायल तीन बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में मोहम्मद इरशाद के दो बेटे मन्नू, गोलू और हारून पिता मो. अब्दुल सत्तार की हालत चिंताजनक है. अन्य घायलों में मो शाकिब, मो. साहिल पिता मो सज्जाद, आरिफ पिता मो आफताब और समर 3 शामिल हैं.

स्थानीय लोगों के मुताबिक धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज दूर तक सुनाई दी. धमाके के बाद मौके पर अफरा-तफरी का माहौल हो गया. घायल मन्नू की मां रुखसार ने कहा कि बम कैसे फटा हमें नहीं पता. आवाज सुनकर हम घर से निकले तो देखा मेरा बच्चा खून से लथपथ था. बहुत तेज धमाका हुआ था. मैं अपने दो बच्चों को लेकर अस्पताल पहुंची. सभी बच्चे शाहजंगी मैदान में खेल रहे थे. खेलने के क्रम में धमाका हुआ है. उधर घटना की सूचना पर हबीबपुर थानाध्यक्ष पंकज राउत, सिटी एसपी और डीएसपी-2 राकेश कुमार मौके पर पहुंचे और मामले की मामले की छानबीन में लग गए हैं.

मौके पर एफएसएल की टीम को बुलाया गया है. अब तक विस्फोट के पीछे के कारणों का पता नहीं चला है. घायल बच्चों ने बताया कि खेलने के दौरान राजा हाथ में कुछ लेकर आया था. जिससे वे लोग खेल रहे थे. उसके हाथ से गिरते ही वह वस्तु फट गया. खुफिया एजेंसी आईबी की टीम और डॉग स्क्वॉयड की टीम भी मौके पर मौजूद है. घटना को लेकर भागलपुर के एसएसपी आनंद कुमार ने बताया कि सिटी एसपी के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया है. घटनास्थल से कई संदिग्ध वस्तु एकत्रित किए गए हैं. एफएसएल टीम के द्वारा जांच रिपोर्ट दिए जाने के बाद ही इस बात का पता लगाया जा सकेगा कि बम कितना शक्तिशाली था. एसएसपी ने बताया कि अभी तक सात बच्चों के घायल होने की जानकारी मिली है. पुलिस अपना काम कर रही है. बम कहां से आया और किसने लाया इसकी जांच की जा रही है.

/ बिजय शंकर

Explore more on Newspoint
Loving Newspoint? Download the app now